spot_img

बस्तर की “धाकड़ बेटी नैना” एवरेस्ट फ़तह करने वाली राज्य की पहली महिला…

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर की "धाकड़ बेटी नैना" एवरेस्ट फ़तह करने वाली राज्य की पहली...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर की धाकड़ बेटी ने देश में सूबे के नाम रौशन किया है। बस्तर की पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़ ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट और माउंट लोत्से पर तिरंगा लहराया है।

माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई 8848.86 मीटर और माउंट लोत्से 8516 मीटर है। इस ऊंचाई पर पहुँचने वाली नैना छत्तीसगढ़ से पहली महिला पर्वतारोही है।

पर्वतारोही नैना ने बताया कि उनका यह अभियान लगभग 60 दिनों का रहा। जिसमें उन्होंने माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई पर पहुंच कर तिरंगा लहराया।

उन्होंने कहा कि वे बस्तर जिला प्रशासन और एनएमडीसी के सहयोग से माउण्ट एवरेस्ट को फतह करने में सफल रही है। नैना सिंह धाकड़ ने इस अवसर जिला प्रशासन और एनएमडीसी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश ने दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर की पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़ द्वारा विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट फतह करने पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने नैना के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा है  की नैना ने अपने दृढ़ संकल्प, इच्छाशक्ति तथा अदम्य साहस से विश्व की सबसे ऊंची पर्वत चोटी पर विजय प्राप्त कर अपनी इस उपलब्धि से छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है।