spot_img

बैंक में अगले पांच दिन नहीं होंगे कामकाज, छुट्टी और हड़ताल है वज़ह

HomeINTERNATIONALBUSINESSबैंक में अगले पांच दिन नहीं होंगे कामकाज, छुट्टी और हड़ताल है...

रायपुर। देश भर में बैंक के कामकाज अगले चार पांच दिन पूरी तरह से ठप्प होने वाले है। जिसके पीछे की वज़ह छुट्टियां और बैंक हड़ताल (Bank Strike) को बताया जा रहा है।

दरअसल बैंक के क्षेत्र में सक्रिय 9 यूनियन वाले केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक्स यूनियन ने 2 दिनों के हड़ताल करने का एलान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : उरकुरा में 30 लाख की अवैध शराब जप्त,…

ये हड़ताल यूनियन की तरफ से बैंकों के निजीकरण के विरोध में बुलवाई गई है। जिसके तहत 15 और 16 मार्च को बैंक के सभी तरह के काम काज बंद रहेंगे।

इधर प्रदेशभर में कल यानी 11 मार्च को शिवरात्रि की छुट्टी है ऐसे में कई प्रमुख बैंक बंद रहेंगे। जिसके बाद 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है और 14 मार्च रविवार पड़ रहा है। फिर सोमवार 15 से बैंक यूनियन की दो दिवसीय हड़ताल बुलाए है।

जिसकी वज़ह से 15 और 16 मार्च को भी बैंक में किसी तरह के कोई काम नहीं होंगे। तारीखों पर अगर गौर किया जाए तो 11 मार्च से लेकर 16 मार्च तक बैंक के कामकाज प्रभावित होंगे। इस बिच में केवल 12 मार्च शुक्रवार को ही बैंक की वर्किंग होगी। ऐसे में कुल पांच दिन और लगातार 4 दिन बैंक के कामकाज प्रभावित रहेगा।

Bank Strike : ग्रामीण बैंकों में भी लटकेगा ताला

बैंक यूनियन द्वारा आहूत इस हड़ताल को ग्रामीण बैंक का भी समर्थन मिला है। यूनाइटेड फोरम आफ रीजनल रूरल बैंक यूनियंस के प्रवक्ता शिवशंकर द्विवेदी ने इस की जानकारी मीडिया को दी है।

भैयाजी ये भी देखे : च्वॉइस सेंटर में भी बनाए जा रहे “आयुष्मान कार्ड” इन दस्तावेज़ों…

उन्होंने कहा कि 15 एवं 16 मार्च को सरकार के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ सभी बैंक तथा बीमा प्रतिष्ठान में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल (Bank Strike) पर जा रहे हैं। इस विरोध को ग्रामीण बैंक कर्मी भी अपना समर्थन देते हुए अपनी अन्य मांगों के साथ हड़ताल करेंगे।