spot_img

बड़ी ख़बर : उरकुरा में 30 लाख की अवैध शराब जप्त, तीन राज्यों का था स्टॉक

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : उरकुरा में 30 लाख की अवैध शराब जप्त, तीन...

रायपुर। खमतराई थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध शराब (Illegal liquor) का जखीरा बरामद किया है। तीन अलग अलग राज्यों से तकरीबन 500 पेटी शराब का स्टॉक जमा कर के इसकी तस्करी की जा रही थी। पुलिस रेड के वक़्त भी शातिर आरोपी शराब की पेटियां गाडी में भर कर डिलीवरी देने निकल रहा था।

भैयाजी ये भी देखे : च्वॉइस सेंटर में भी बनाए जा रहे “आयुष्मान कार्ड” इन दस्तावेज़ों…

इस पुरे मामलें की जानकारी देते हुए एएसपी लखन पटले ने जानकारी देते हुए बताया कि “मुखबिर से इनपुट था कि उरकुरा के एक गोदाम में बढ़ी मात्र में अवैध शराब का बड़ा लॉट स्टोर कर खपाया जा रहा है। इस पर जाँच पड़ताल कर एक टीम तैयार कर रेड की कार्यवाही हुई।

हमारी टीम जब रेड मारने पहुंची थी तब भी आरोपी एक बोलेरों में शराब भरकर उसकी डिलीवरी के लिए जा रहा था। पुलिस को देखने के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश हालाँकि उसे पकड़ लिया गया था।”

अवैध रूप से किये गये शराब भण्डारण का जखीरा थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत उरकुरा स्थित एक गोदाम से बरामद किया गया। गोदाम में…

Posted by Raipur Police on Tuesday, 9 March 2021

 

एएसपी पटले ने बताया कि “पूछताछ करने पर अपना नाम हेमन दास दखानी निवासी तिल्दा नेवरा रायपुर का होना बताया। गाडी में रखी शराब के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर हेमन दास दखानी ने गोदाम के अंदर रखें अवैध शराब (Illegal liquor) की जानकारी दी।

जिसके बाद टीम द्वारा गोदाम के अंदर जाकर देखने पर गोदाम में अंग्रेजी शराब की पांच सौ पेटी बरामद की गई। इसकी कीमत तकरीबन 30 लाख रूपए आंकी गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाही की जा रही है।”

Illegal liquor : तीन राज्यों से लाता था स्टॉक

आरोपी हेमन ने बताया कि अवैध रूप से 03 राज्यों की अंग्रेजी शराब लाता था। जिसमें हरियाणा, गोवा एवं झारखण्ड राज्य निर्मित राॅयल डीलक्स और ब्लू ब्रांड की शराब की पांच सौ पेटियां इस गोदाम में रखी गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : अलग ख़बर : होली को रंगीन बनाने पालक भाजी और चुकंदर…

ये गोदाम उसने मनीष नामक व्यक्ति से 42,000/- रूपये प्रतिमाह मासिक दर से किराये पर लिया है। अन्य राज्यों से शराब मंगाकर गोदाम में रखता था और मांग के आधार पर लोगों को शराब की सप्लाई करता है।