spot_img

INDvsENG : एक पारी और 25 रनों से हारा इंग्लैंड, भारत का सीरीज पर कब्ज़ा

HomeSPORTSINDvsENG : एक पारी और 25 रनों से हारा इंग्लैंड, भारत का...

अहमदाबाद। भारत ने इंग्लैंड (INDvsENG) के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैचों की सीरीज के आखरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया। स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाज़ी से इंग्लैंड पर टीम इंडिया ने बड़ी जीत दर्ज़ की है।

पटेल में जहाँ 48 रन देकर पांच विकेट झटके, वही अश्विन ने 47 रन देकर पांच बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेज दिया। दोनों की खतरनाक गेंदबाज़ी के आगे इंग्लैंड की टीम धराशायी हो गई।

भैयाजी ये भी देखे : नेताजी सुभाष चन्द्र बोस पर राष्ट्रीय सेमीनार, पटेल बोले-युवाओं के प्रेरणा…

इस मैच के साथ ही टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 3-1 से जीतकर खिताब अपने नाम किया। साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम इंडिया ने अपनी जगह बना ली है।

चौथे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और 160 रनों की बढ़त ली थी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 54.5 ओवर में 135 रन ही बना सकी। जिसकी वज़ह से 25 रन और एक पारी की हार इंग्लैंड को मिली।

इंडिया-इंग्लैंड (INDvsENG) टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 95 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 कप्तान जोए रूट ने 72 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए। इसके अलावा ओली पोप ने 15 और बेन फोक्स ने 13 रन बनाए।

INDvsENG टेस्ट सीरीज में कब्ज़ा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला गया था, जिसे जीतकर इंग्लैंड ने 1-0 की लीड ले ली थी। हालाँकि भारत ने दूसरा टेस्ट मैच जीत कर बराबरी कर ली थी।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर : दिनदहाड़े बेचने पहुंचा था गांजा, सायबर सेल की टीम…

इसके बाद भारत ने अहदाबाद में खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। और दोनों ही मैचों में जीत दर्ज़ की। शनिवार को मिली जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम किया।