spot_img

शनि ग्रह से पीछा छुड़ाने के चक्कर में महिला ने ठगो को सौपे पांच लाख के जेवर…

HomeCHHATTISGARHशनि ग्रह से पीछा छुड़ाने के चक्कर में महिला ने ठगो को...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर शातिर ठगों (Thug) ने एक महिला को शिकार बनाया है। खुद को ग्रह नक्षत्रों का जानकार बताकर दो आरोपियों ने महिला से 5 लाख कीमत के ज़ेवरात की ठगी की है। हैरानी की बात ये है कि इन शातिर ठगों ने पुरानी बस्ती थाने से तकरीबन दो सौ कदम की दुरी पर इस वारदात को अंजाम दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : बिलासपुर में थल सेना छावनी के लिए भूपेश ने लगाया बल,…

मामला रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके का है जहाँ 45 वर्षीय महिला से यह ठगी की गई है। दोनों शातिरों ने महिला से उनके जेवर में बुरे ग्रह नक्षत्र स्थापित होने की बात कह कर उनसे ये ठगी की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महामाई पारा निवासी गार्गी तिवारी के साथ ये ठगी हुई है। शुक्रवार को घर से महिला नज़दीक की एक दूकान में समान लेने पहुंची थी। दुकान के नज़दीक ही दो युवक खड़े थे जिन्होंने खुद को ग्रह नक्षत्रों का जानकार बताते हुए कहा “महिला पर शनि ग्रह नक्षत्र है, और आपके लडका को आज खतरा है।”

इसके बाद उसने महिला के सामने मुटठी बांध कर चेहरे के पास घूमाया और कहा आपके घर में रखे जेवरो में ग्रह नक्षत्र है, उसे आप ले आये तो हम लोग उसे विमोचित कर देंगे। जिसके बाद महिला घर से जेवरात लाकर उन्हें सौप दी थी। जिसके बाद ठगों (Thug) ने महिला से मुठी बांध कर कुछ दूर चलने को कहा और तब तक जेवरात का थैला ले कर रफ्फू चक्कर हो गए।

Thug को सौप आई गहनों झोला

ग्रह नक्षत्र दूर करने के चक्कर में महिला ने अपने घर से दो सोने का सेट, सोने का ब्रेसलेट, गले का चैन, बच्चो का दो छोटे चैन एवं महिला की चैन, सोने का लाकेट झोले में रखा।

इसके साथ ही महिला ने तीन जोडी सोने की चुडी 06 नग, एक सोने का जैन्टस अंगुठी, 05 नग सोने का लेडिस अंगुठी, दो जोडी बाली सोने का, 02 15 तोला सोने का सिक्का, चांदी का 02 नग करधन,एक जोडी मोटा पायल, 04 चांदी का सिक्का, सिंदुर डिब्बी 01 नग,

भैयाजी ये भी देखे : ट्रकों में भरकर कत्लखाने ले जा रहे थे 65 मवेशी, पुलिस…

बचकानी पायल 02 जोडी, चाबी रिंग 01 नग, एक चांदी का राजस्थानी सिक्का सभी चांदी के जेवर स्टील के डिब्बे में रख कर शातिरों को सौप दिया था। इन गहनों की कुल कीमत पांच लाख क़रीब आंकी गई है।