spot_img

ट्रकों में भरकर कत्लखाने ले जा रहे थे 65 मवेशी, पुलिस और बजरंगदल ने पकड़ा

HomeCHHATTISGARHट्रकों में भरकर कत्लखाने ले जा रहे थे 65 मवेशी, पुलिस और...

रायपुर। थाना खरोरा इलाके में मवेशी (cattle) तस्करी के मामलें में पुलिस ने तीन आरोपियों को धर दबोचा है। ये तीनों शातिर दो ट्रकों में कुल 65 बैल को भर कर महाराष्ट्र ले जा रहे थे। पूछताछ में इन तीनों ने इन मवेशियों को बूचड़खाना ले जाने की बात भी काबुल की है।

भैयाजी ये भी देखे : स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, छत्तीसगढ़ में इस्तेमाल होगी…

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरूवार की देर रात बलौदा बाजार की तरफ से दो ट्रकों में मवेशियों (cattle) को भरकर महाराष्ट्र के बूचड़खाना ले कर जाने की सूचना बजरंग दल को मिली थी। बजरंग दल के जिला सह संयोजक अंकित द्विवेदी के मार्फत ये सुचना पुलिस को दी गई।

जिसके बाद बंजरंग दल के कार्यकर्ता और पुलिस दोनों ने केशला पेट्रोल पंप चौक के पास महाराष्ट्र की नंबरप्लेट वाली दो ट्रकों को संदेह पर रोका। इन ट्रकों का नंबर MH-36-1943 और MH-30-L-1292 को रोक कर चेक किया गया।

तलाशी के दौरान इन दोनों ट्रकों में मवेशी भरे हुए थे, जिन्हें थाना ला कर चेक करने पर कुल 65 नग बैल बरामद हुए। इन मवेशियों को गाडी के अंदर क्रूरतापूर्वक ठूंस ठूंस कर भरा गया था।

इन जानवरों से जुड़े दस्तावेज़ और क़ानूनी सवालों के जवाब तीनों आरोपी नहीं दे पाए और इन्हे महाराष्ट्र के कत्लखाना ले जाने की बात भी कबुली। जिसके बाद इन तीनों पर क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

मवेशी (cattle) तस्करी में एक अपचारी भी गिरफ्तार

इधर पकड़े गए आरोपियों में से दो दनजीत सिंह के नागपुर और मुन्ना उर्फ शेख सब्बीर मूर्तजापुर, महाराष्ट्र का है। वहीं एक अन्य सुशील सर्वे, सिवनी मध्यप्रदेश का निवासी है। इनके साथ एक अपचारी बालक को भी पकड़ा गया है।

भैयाजी ये भी देखे : सरकारी स्कूलों से मास्टरजी एब्सेंट, आदेश की धज्जियां उड़ती देख भड़की…

पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 6,10,11 छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधीनयम एवं धारा 11 (घ) पशु क्रूरता निवारण अधिनियम तहत अपराध पंजीबध्द कर कार्यवाही किया गया।