spot_img

Petrol Diesel price : दस दिन में पेट्रोल तीन रुपए महंगा, डीजल के भी बढ़े दाम

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel price : दस दिन में पेट्रोल तीन रुपए महंगा, डीजल...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel price) में आज 10वें दिन भी बढ़ोत्तरी हुई है। गुरुवार को हुई बढ़ते के बाद दिल्ली में पेट्रोल का भाव 90 रुपये और डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार हो चूका है।

दिल्ली में लगातार 10 दिनों में पेट्रोल 2.93 रूपये और डीजल 3.16 रुपये प्रति लीटर की महंगा हो गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : दिल्ली में 89 रुपए और मुंबई में 96 तक पहुंचा पेट्रोल…

तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में बढ़ोत्तरी की है। देश के चार महानगरों में पेट्रोल के दाम पर नज़र डालें तो दिल्ली में 34 पैसे, कोलकाता में 33, मुंबई में 32 और चेन्नई में 30 पैसे प्रति लीटर कीमत बढ़ी है।

इधर पेट्रोल के साथ ही डीजल के दाम में भी बढ़त दर्ज़ की गई है। दिल्ली और कोलकाता में 32 पैसे की बढ़त देखी गई, वहीं मुंबई में 34 पैसे और चेन्नई में 30 पैसे प्रति लीटर की डीजल के दाम बढे है।

उधर अंतर्राष्ट्रीय बज़ार में कच्चे तेल के दाम और बढ़ गए है। बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 65 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है। जिसका असर भारतीय तेल कंपनियों के बाजार पर लगातार दिखाई दे रहा है।

बाजार के जानकारों का मनना है कि जब तक क्रूड आईल की क़ीमत में कमी के साथ स्थिरता नहीं होगी, तब तक पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol Diesel price) में कोई राहत नहीं मिल पाएगी।

Petrol Diesel price : ये है आज की क़ीमत

इंडियन ऑयल के मुताबिक दिल्ली में 89.88 रुपये, कोलकाता में 91.11 रुपये, मुंबई में 96.32 रुपये और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बढ़कर 91.98 रुपये प्रति लीटर पहुंच चूका है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा महिला मोर्चा का “हल्ला बोल” आंदोलन, पैदलमार्च कर राज्यपाल को…

इधर डीजल की कीमतें भी दिल्ली में 80.27 रुपये, कोलकाता 83.86 रुपये, मुंबई 87.32 रुपये और चेन्नई में 85.31 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।