spot_img

IPL UPDATE: आईपीएल में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेना होगा NOC

HomeNATIONALCOUNTRYIPL UPDATE: आईपीएल में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेना होगा...

बीसीसीआई देश के सबसे बड़े क्रिकेट लीग “आईपीएल” के 14वें सीजन के आयोजन के लिए जोर शोर से लगी हुई है। फिलहाल आईपीएल 2021 के लिए तारीखों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन 18 फरवरी को इसके लिए मिनी ऑक्शन किया जाएगा। ऑक्शन में फ्रैंचाइजियों का ध्यान खींचने के लिए खिलाड़ी भी अपनी तरफ से खूब मेहनत कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने भी आईपीएल में खेलने वाले अपने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि वह आईपीएल में खेलने वाले अपने खिलाड़ियों को परिस्थिति के अनुसार नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) जारी करेगा। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड की तरफ से यह बयान दक्षिण अफ्रीकी दौरे को रद्द करने के एक दिन बाद आया। वैसे ऑस्ट्रेलिया ने यह साफ किया है कि उसकी टीम पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा तय समय पर ही करेगी।

खिलाड़ियों के मैनेजर्स ने संकेत दिए हैं कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होता है तो एनओसी मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी। फ्रैंचाइजी ने मिनी ऑक्शन से पहले 9 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ीयों को रिलीज कर दिया है। इनमें स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।