spot_img

Budget 2021 : कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम बोले “चुनावी बजट” पूरी तरह हवा हवाई

HomeCHHATTISGARHBudget 2021 : कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम बोले "चुनावी बजट" पूरी तरह हवा...

रायपुर। भारत सरकार द्वारा पेश किए गए बजट (Budget 2021) को छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने हवाहवाई बताया है।

उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश किया गया बजट निराशाजनक और हवा हवाई बातों से भरपूर है।

भैयाजी ये भी पढ़े : आम बजट 2021 (LIVE): वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान- देश में…

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि “केन्द्रीय बजट चंद पूंजीपतियों के लिये लाया गया बजट है। हाल ही में पांच राज्यों में जो विधानसभा चुनाव होने वाले उसके लिहाज़ से तैयार किया ये बजट वास्तविकता से कहीं दूर है।

मरकाम ने इसे चुनावी बजट(Budget 2021) कहते हुए आगे कहा कि ” इस बजट में न किसान का ख्याल रखा गया है और न देश के जवान(युवा वर्ग) का।

मजदूर वर्ग, देश के युवा, गृहणियों, मध्यमवर्गीय परिवार, व्यापार उद्योग हो या अन्य सामान्य और निचला तपका किसी भी वर्ग की जरूरतों पर कोई काम नहीं किया गया, न बजट प्रस्ताव में कहीं इस संबंध में कोई जिक्र किया गया है।”

Budget 2021 : विनिवेश प्रावधानों पर तंज़

केंद्र के बजट में विभिन्न सरकारी कंपनियों के विनिवेश की घोषणाओं पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने तंज़ कसा है।

मरकाम ने कहा कि “केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार आज से नहीं बल्कि जब से सत्ता में आई है तब से सरकारी उपक्रमों को बेचने का काम कर रही है। ऐसा लगता है कि जल्द ही हर सरकारी उपक्रमों में निजी कंपनियों का एक तरह से कब्ज़ा होगा, ये फैसला बेहद दुखद और देशहित के खिलाफ फैसला है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : भारतीय तटरक्षक बल का 45वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति और पीएम ने…

उन्होंने कहा कि “रेल्वे बेचेगी डेडिकेटेड फ्रेड कॉरिडोर एसेट, एयरपोर्टस के अगले चरण की बिक्री, इसी तरह GAIL, IOC, HPCL की पाइपलाइन एसेट भी बिकेंगे। इंश्योरेंस सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा को 49 फीसद से बढ़ाकर 74 फीसद करने की घोषणा की ये फैसले देशहित में नहीं है।