spot_img

अलग ख़बर : एम्बुलेंस से पहले पहुंची 112, गर्भवती महिला को पहुँचाया अस्पताल

HomeCHHATTISGARHअलग ख़बर : एम्बुलेंस से पहले पहुंची 112, गर्भवती महिला को पहुँचाया...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में 112 (Dial 112) का नंबर अक्सर तभी डायल किया जाता है, जब कहीं वाद विवाद की नौबत हो या फिर कोई दुर्घटना। आज एक महिला के परिजनों ने 112 की मदद उसकी डिलवरी के लिए ली।

भैयाजी ये भी पढ़े : गोलीकांड : गांजे का सौदा करने के बहाने आरोपियों तक पहुंची…

महिला ने इसके पहले महतारी एक्सप्रेस और संजीवनी एक्प्रेस को भी अस्पताल पहुंचाने के लिए कॉल किया था। पर गर्भवती की प्रसव पीड़ा देख परिजनों ने आनन फानन में 112 का नंबर भी घुमाया।

महज़ चंद मिनटों में सायरन बजाते हुए 112 की गाडी वहां पहुंची और महिला को अस्पताल दाखिल कराया। फिलहाल बच्चा और जच्चा दोनों सुरक्षित है।

ये पूरा मामला है रायपुर के बंधवा पारा इलाके में शनि मंदिर के नज़दीक का बताया गया। जहाँ से एक महिला ने 112 में आज सुबह लगभग 11:55 बजे फोन किया और गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने की दरख़्वास्त की।

कमांड सेंटर से तत्काल क्षेत्र के नज़दीक खड़े टाइगर 02 को इस संबंध में मैसेज कन्वे किया गया और महज़ चंद मिनटों में 112 की गाडी मौके पर पहुंच गई। जहाँ उन्होंने महिला और उनके दो अन्य महिला साथियों को बिठाकर अस्पताल की तरफ रवाना हुए।

Dial 112 की गाडी में ही हुई सुरक्षित डिलीवरी

गर्भवती महिला और उनकी मितानिन साथी के आलावा एक परिजन के साथ डायल 112 (Dial 112) की गाडी कुछ दूर ही चल पाई थी, कि महिला एक बार फिर प्रसव पीड़ा से कराह उठी।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : बस्तर के जंगलों में आईईडी लगाने वाले दो…

तब मितानिन और उसके परिजन ने मिलकर रास्ते में उक्त महिला की सुरक्षित डिलीवरी डायल 112 की गाडी में कराई। जिसके बाद जैसा और बच्चा दोनों को सकुशल अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ दोनों फिलहाल स्वस्थ और सुरक्षित है।