spot_img

गोलीकांड : गांजे का सौदा करने के बहाने आरोपियों तक पहुंची पुलिस, पांच गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHBILASPURगोलीकांड : गांजे का सौदा करने के बहाने आरोपियों तक पहुंची पुलिस,...

बिलासपुर। न्यायधानी के एक ज्वेलरी शॉप में हुए गोलीकांड के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में यह पांचों आरोपी अंतरराज्यीय गिरोह के बताए गए है। जो लूट की नियत से शहर के सती श्री ज्वेलर्स में पहुंचे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : बस्तर के जंगलों में आईईडी लगाने वाले दो…

पिस्टल की नोक पर इन्होंने दुकानदार से लूटपाट करनी चाही थी, लेकिन दुकानदार की बहादुरी के चलते लुटेरों का ये काम सफल नहीं हो पाया। हालांकि लुटेरों से हाथापाई के दौरान एक लुटेरे ने पिस्टल से फायरिंग कर दुकानदार को घायल कर दिया था।

200 कैमरों के फुटेज और शुरूआती जाँच पड़ताल में इस गोलीकांड के दो स्थानीय नेटवर्क का सुराग पुलिस को मिला। जिसके बाद मामलें में पुलिस ने बिलासपुर के दिनेश बांधेकर और राजू साव के बारे में जानकारी जुटाने के साथ तकरीबन 700 संदिग्धों की परेड कराई।

तगड़ी पूछताछ और पुलिसिया कसरत के बाद इन दोनों शातिरों का ठिकाना पुलिस को मिला। ये दोनों शातिर शहर में नशे के कारोबार, लूटपाट और मारपीट समेत कई मामलों में पहले भी सजायाफ्ता रहे है। तब पुलिस ने इनसे गांजे का सौदा कर इन्हे गिरफ्तार करने की प्लानिंग की।

एक पुलिस स्टाफ गांजा लेकर इनके पास सौदा करने पहुंचा। सौदे की बात भी हो गई पर शक होने पर दोनों ने पुलिस पर भी हमला किया, लेकिन पुलिस टीम इन्हे गिरफ्तार करने में कामयाब हुई। इन दोनों के सहारे ही पुलिस ने झारखंड के तीन आरोपी नज़ीर अंसारी, अज़हर अंसारी और जितेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया है।

गोलीकांड में गिरफ्तारी का ऐसे बिछा जाल

बिलासपुर के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 25 जनवरी को हुई इस घटना के बाद से ही हमारी 8 स्पेशल टीमें इस मामले पर जांच कर रही थी। शहर भर के अलग-अलग चौक चौराहों के लगभग 200 से ज़्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए।

जिसमें कुछ कैमरों से मिले फुटेज के आधार पर कड़ी दर कड़ी जोड़ने पर बिलासपुर के रहने वाले दिनेश बांधेकर और राजू साव के बारे में इनपुट मिला। इनकी हिस्ट्री खंगालने पर ये बात सामने आई के ये दोनों गांजा बिक्री समेत लूटपाट और मारपीट के मामलें में कई दफे जेल काट चुके है। जिसके बाद इन्हे गिरफ्तार करने की रणनीति पुलिस ने बनाई थी।

20 से ज़्यादा वारदातों को दिया अंजाम

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया इन आरोपियों से दो पिस्टल, पांच कारतूस और दो बाइक जप्त की गई है। पूछताछ में आरोपियों ने 20 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने की बात भी कबूली है।

भैयाजी ये भी पढ़े : किराना स्टोर में ड्राइवरी करने वाले युवक ने लगाई फांसी, मौके…

बिलासपुर पुलिस ने इस मामले में तगड़ी जांच पड़ताल करते हुए महज 4 दिनों के अंदर इन 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।