spot_img

छत्तीसगढ़ विधानसभा में 22 फरवरी से शुरू होगा सत्र, पहले सप्ताह में पेश होगा बजट

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ विधानसभा में 22 फरवरी से शुरू होगा सत्र, पहले सप्ताह में...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र (Budget session) 22 फरवरी 2021 से शुरू होगा। जिसके लिए विधानसभा सचिवालय से अधिसूचना ज़ायरी कर दी गई है।

ज़ारी अधिसूचना के मुताबिक 26 मार्च 2021 तक चलने वाले इस बजट सत्र में कुल 24 बैठकें होंगी। जिसमें तमाम तरह के संसदीय कार्य होंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में पीएम नरेंद्र मोदी को…

खबर है कि बजट सत्र के पहले सप्ताह में ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ सरकार के लिए 2021-2022 का बजट पेश करेंगे। सूबे के बजट में इस बार कोरोना महामारी की मार भी दिख सकती है, यानी बीते सालों के बनिस्बत इस बार के बजट में कुछ कटौतियां की जा सकती है।

वहीं युवाओं के रोजगार, किसान और आदिवासियों पर बजट फोकस हो सकता है। इसके साथ ही व्यापारी वर्ग को भी कुछ राहत सीएम भूपेश के पिटारे से मिलने की उम्मीदें है।

22 तारीख को शुरू होने वाले इस विधानसभा सत्र (Budget session) में सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण किया जाएगा। जिसके बाद सत्र की आगे की कार्यवाही संपादित की जाएंगी।

इस सत्र में कुल 24 बैठकें होनी है, जिसमें बजट पेश करने के अलावा विभागीय बजट पर चर्चा संशोधन विधेयक, विधि विधाई कार्य एवं अन्य कार्य संपादित किए जाएंगे।

Budget session में विपक्ष दिखाएगा तेवर

तक़रीबन महीने भर से ज़्यादा और 24 बैठकों वाले इस विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष अपने तीखे तेवर दिखाएगा। धान खरीदी के मामले पर लगातार सरकार पर हमलावर रुख अपनाने वाला विपक्ष सदन के अंदर भी तीखे सवाल दागने से नहीं चुकेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : नर्सिंग की छात्रा ने जिम संचालक पर लगाया अप्राकृतिक यौन संबंध…

धान खरीदी के अलावा प्रदेश की कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था और विभिन्न विकास कार्यों की पेंडेंसी पर भी विपक्ष तगड़ी रणनीति तैयार कर सदन के भीतर जोरदार हंगामा मचाएगी।