spot_img

कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में पीएम नरेंद्र मोदी को लगेगा टिका

HomeNATIONALकोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में पीएम नरेंद्र मोदी को लगेगा...

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) के दूसरे चरण में अपना टीका लगवाएंगे। मार्च महीने के अंत और अप्रैल महीने के शुरूआती दौर में दूसरा चरण शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

जिसमें कोरोना फ्रंट लाइन वॉरियर के बाद देश की जनता के लिए टीकाकरण का आगाज़ होगा। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को ही टीका लगाया जा रहा है। जो संभवतः मार्च अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : नर्सिंग की छात्रा ने जिम संचालक पर लगाया अप्राकृतिक यौन संबंध…

पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन लगाने के संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है। दरअसल पीएम मोदी ने टीकाकरण की तारीख़ के ऐलान के बाद देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ एक अहम बैठक ली थी।

इस बैठक में उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि “राजनेताओं को क्रम नहीं तोड़ना चाहिए और टीका तब ही लगवाना चाहिए जब उनकी बारी आएगी।” इस बात से भी ये कयास लगाए जा रहे है कि दूसरे चरण में सामान्य प्रक्रिया के तहत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना को लेकर टीकाकरण करवाएंगे।

Corona vaccination campaign का दूसरा चरण

कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले चरण में भारत में 3 करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। जिसके बाद दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए तक़रीबन 27 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है।

ये ऐसे लोग है की जिनकी उम्र 50 साल से ऊपर है। इसके आलावा दूसरे चरण में ऐसे लोगो को सभी शामिल किया गया है जिन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से कोरोना का ज्यादा खतरा है। इस लिहाज़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दूसरे चरण में अपना टीकाकरण करवा सकते है।

अब तक 8 लाख को लगा कोरोना का टिका

कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) के पहले चरण में भारत में अब तक 7 लाख 86 हजार 842 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। इनमें से 1 लाख 12 हजार 7 को बुधवार शाम 6 बजे तक वैक्सीन दी गई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसानों के ट्रैक्टर परेड को नहीं मिली पुलिस से अनुमति, बैठक…

गौरतलब है कि भारत में 16 जनवरी से शुरू कोरोना टीकाकरण के बाद अब तक 600 लोगों को बीमार होने की जानकारी मिली है, जो कि दुनिया के बाकी देशों की तुलना में सबसे कम है।