spot_img

कांग्रेस ने बुलाई वर्किंग कमेटी की अहम बैठक, किसान आंदोलन समेत कई मुद्दे पर चर्चा

HomeNATIONALकांग्रेस ने बुलाई वर्किंग कमेटी की अहम बैठक, किसान आंदोलन समेत कई...

 

नई दिल्ली। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अपनी कार्यसमिति (CWC) की एक अहम बैठक बुलाई है। 22 जनवरी को ये बैठक वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगी। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Agricultural law को लेकर हुई बैठक ख़त्म, सरकार का प्रस्ताव किसानों को नामंज़ूर
पार्टी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन, अर्नब गोस्वामी चैट लीक और कोरोना महामारी पर चर्चा होगी। इसके अलावा संसद के बजट सत्र के लिए भी पार्टी के प्रमुख नेता रणनीति को लेकर चर्चा कर सकते है।

गौरतलब है कि हजारों की संख्या में किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे है। केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग पर किसान अडिग है। आलम ये है कि इसके लिए सरकार और किसानों के बीच 10 दौर की बातचीत भी बेनतीजा निकली। अब किसान 26 जनवरी को गणतंत्र परेड निकालने की तैयारी कर रहे है। इस आंदोलन पर कांग्रेस अपनी आगामी रणनीति CWC की बैठक में तय करेगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : “एक शाम देश के नाम” संगीत संध्या का बूढा तालाब में होगा भव्य आयोजन

गौरतलब है कि इन तीनों कानूनों को लेकर कांग्रेस हमलावर रही है। खुद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने इस पर मोर्चा सम्हाल रखा है। महज़ दो दिन पहले ही राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर कहा था कि ये कानून कृषि क्षेत्र को तबाह करने के लिए लाए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक बुकलेट भी ज़ारी की थी।

CWC में अर्नब चैट लीक का मुद्दा

अर्नब गोस्वामी से जुड़े कथित चैट लीक को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी में चर्चा होगी। इस मसले पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरने के लिए पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी, पूर्व गृहमंत्री सुशील शिंदे, पूर्व कानून मंत्री और विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को ज़िम्मेदारी सौपी थी। कांग्रेस ने देश की सुरक्षा से जुड़ी गुप्त सूचना लीक करने को देशद्रोह बताते हुए इस मामले में तत्काल जांच की मांग की है।