spot_img

हरीश रावत ने सोनिया और मायावती के लिए भारत सरकार से माँगा “भारत रत्न”

HomeNATIONALहरीश रावत ने सोनिया और मायावती के लिए भारत सरकार से माँगा...

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने सोनिया गांधी और मायावती को “भारत रत्न” देने की मांग कर दी है। हरीश रावत ने ये मांग करते हुए ये दावा भी किया है कि सोनिया गांधी और मायावती ने भारतीय नारी के सम्मान को नई ऊंचाइयों में पहुंचाया है।

इन दलीलों के साथ ही अपनी मांग पर हरीश रावत रावत (Harish Rawat) ने एक ट्वीट भी किया है। रावत ने अपने ट्वीट में लिखा “आदरणीय #सोनिया_गांधी जी व सम्मानित बहन #मायावती जी, दोनों प्रखर राजनैतिक व्यक्तित्व हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने रेवाड़ी-मदार रेलखंड का किया लोकार्पण, कहा-“तेज विकास का कॉरिडोर”

आप उनकी राजनीति से सहमत और असहमत हो सकते हैं, मगर इस तथ्य से आप इनकार नहीं कर सकते हैं कि सोनिया जी ने भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण व जनसेवा के मापदंडों को एक नई ऊंचाई व गरिमा प्रदान की है।

आज उन्हें भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है। सुश्री मायावती जी ने वर्षों से पीड़ित-शोषित लोगों के मन में एक अद्भुत विश्वास का संचार किया है, #भारत_सरकार को चाहिये कि इन दोनों व्यक्तित्वों को इस वर्ष का #भारत_रत्न देकर अलंकृत करें।”

अपनी इस मांग पर मीडिया से चर्चा करते हुए रावत (Harish Rawat) ने कहा कि “अपनी व्यक्तिगत क्षमता से देश के नागरिक के रूप में उन्होंने जो कार्य किए है। वह निश्चित तौर पर सराहनीय है। एक राजनीतिक नेता के तौर पर उनके कार्यों को तौला जाना सही नहीं।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने भारतीय नारीत्व को जिस तरीके से अपना है, वह अपने आप में एक उदाहरण है। रावत ने कहा कि सोनिया गाँधी ने असामान्य परिस्थितियों में भी अपनी ज़िम्मेदारियां निभाई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अस्पताल से छूटे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, इस दोस्त को कहा “थैंक्स…”

Harish Rawat बोले, दी नई प्रेरणा

मायावती के लिए रावत ने कहा कि “मायावती लंबे संघर्ष के बाद उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी। आज करोड़ों दलितों के साथ-साथ पीड़ितों को भी उन्होंने जीवन जीने के एक नई प्रेरणा दी है। रावत ने कहा कि “भारत सरकार को इन दोनों व्यक्तित्व को इस वर्ष भारत में देकर अलंकृत करें।”