spot_img

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन, सिंहदेव बोले-मैं हूँ वालंटियर

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन, सिंहदेव बोले-मैं...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वैक्सीन के ड्रायरन (Corona vaccine dry run) जल्द हो सकता है। 2 जनवरी को यह ड्रायरन राजधानी रायपुर में होना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा दो अन्य जिलों में भी कोरोना वायरस के वैक्सीन के लिए ट्रायल होना संभावित है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना वैक्सीन को लेकर मोदी का बड़ा बयान, चलेगा सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान

इसके लिए केंद्र सरकार ने दिशा-निर्देश भी जारी किए है। केंद्र सरकार से जारी दिशा निर्देश के मुताबिक “कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए सभी केंद्र शासित प्रदेश और राज्यों को कोरोना की वैक्सीन के लिए तैयार रहने कहा गया है।”

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए है। भूषण ने कई शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस संबंध में चर्चा की है।

जानकारी के मुताबिक जनवरी महीने के दूसरे तारीख में ही देश भर के तमाम राज्यों में राजधानी के तीन स्थानों पर यह ड्रायरन (Corona vaccine dry run) होना है। वही कुछ राज्यों में ऐसे जिलों में भी ड्रायरन किया जा सकता है, जहां पर लॉजिस्टिक की दिक्कतें हो।

ऐसे में छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर के अलावा बस्तर और सरगुजा संभाग के जिलों में से किन्ही दो स्थानों को चयनित किया जा सकता है। जहाँ कोरोना वैक्सीन का ड्रायरन किया जा सकता है। हालाँकि इस संबंध में अभी छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

Corona vaccine dry run पर बोले सिंहदेव

इधर छत्तीसगढ़ के स्वस्थ मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना वैक्सीन के ट्रायल पर खुद वालंटियर बनने की बात कहीं है। सिंहदेव ने कहा कि “अपार हर्ष की बात है कि कोरोना वैक्सीन शीघ्र ही भारत मे उपलब्ध होगी। वैक्सीन को लेकर जनमानस के मन में किसी भी शंका को दूर करने के लिए मैं खुद को इसके ट्रायल के लिए वालंटियर करना चाहूंगा।”

सिंहदेव ने आगे कहा कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण की सफलता के लिए लोगों का वैक्सीन की गुणवत्ता में विश्वास होना अत्यंत महत्वपूर्ण है।”