spot_img

मेक्सिको में कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू, स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता

HomeINTERNATIONALमेक्सिको में कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू, स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता

नई दिल्ली। मेक्सिको (Mexico) में कोरोना वायरस के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। इस वैक्सीनेशन अभियान में प्राथमिकता के तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों को खुराक दी जा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona New Strains : छत्तीसगढ़ से जेनेटिक टेस्ट के लिए भेजे गए यात्रियों के सैंपल

मेक्सिको (Mexico) में अमेरिकी प्रयोगशाला फाइजर और इसके जर्मन सहयोगी बायोएनटेक की तैयार की गई वैक्सीन लगाई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआत में मेडिकल फिल्ड के मारिया इरिन रमिरेज को पहली डोज़ लगाई गई।

इरिन रमिरेज मेक्सिको के रूबेन लेनेरो हॉस्पिटल के ICU में नर्सिग की हेड हैं। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में कोरोना का प्रकोप भयावह था।

Mexico में 3 लाख पार हुए मरीज़

मेक्सिको सिटी में (Mexico) कुल मामलों की संख्या 3 लाख 02 हज़ार 199 तक पहुंच गई थी। जबकि मेक्सिको सिटी में मौतों का आंकड़ा 20 हज़ार 472 पर जा पहुंचा था।

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना मरीज़ों की संख्या 7.98 करोड़ के पार पहुंच गई है। वहीं इस संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 17 लाख से भी ज्यादा लोगो की जानें गई है।

वर्तमान में कोरोना के वैश्विक मामलों की संख्या 7 करोड़ 98 लाख 02 हज़ार 494 हो चुकी है। वहीं 17 लाख 49 हज़ार 995 लोगों की मौत हो चुकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : न्यू ईयर सेलिब्रेशन : शराब पीकर चलाई गाडी तो होगी जप्त, नहीं बजेंगे डीजे और…

दुनिया में सबसे ज्यादा 1 करोड़ 87 लाख से भी ज़्यादा मामलों के साथ अमरीका पहले नंबर पर है। अमरीका में अब तक 3 लाख 30 हज़ार 244 मौत हो चुकी है।