spot_img

Corona New Strains : छत्तीसगढ़ से जेनेटिक टेस्ट के लिए भेजे गए यात्रियों के सैंपल

HomeCHHATTISGARHBILASPURCorona New Strains : छत्तीसगढ़ से जेनेटिक टेस्ट के लिए भेजे गए...

 

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में ब्रिटेन से आए लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब नए स्ट्रेन (Corona New Strains) का तनाव प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की पेशानी पर पड़ा है। सुबे के स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले पर कहा कि उनके सैंपल बाहर जाँच के लिए भेजे गए है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : ब्रिटेन से लौटे 9 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में दाखिल

स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “ब्रिटेन से आए हुए लोगों में जो यात्री अब तक RTPCR टेस्ट में करोना पॉजिटिव निकले है। ऐसे सभी यात्रियों के सैंपल को कलेक्ट कर पुणे लैब में भेजा गया है। जहाँ उनके सैम्पल का जेनेटिक टेस्ट किया जाएगा।”

सिंहदेव ने कहा कि “इस टेस्ट के बाद ही ये स्पष्ट हो पाएगा कि इनके अंदर कोरोना का नया स्ट्रेन (Corona New Strains) है या फिर अब तक जिस स्वरूप में था उसी स्वरूप में है।” सिंहदेव ने ये भी कहा कि “यदि ऐसा होता है तो उसके लिए भी केंद्र सरकार द्वारा ज़ारी गाइड लाइन के तहत पूरी तैयारियां कर ली गई।”

Corona New Strains : यात्री अब तक नदारद

इधर ब्रिटेन से राजधानी रायपुर पहुंचे 11 लोगो का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। इन सभी ने अपने मोबाईल बंद कर रखे। इनके अंदर कोरोना का नया स्ट्रेन (Corona New Strains) है या नहीं इसकी शुरुवाती जाँच भी अब तक नहीं हो पाई है। इन सभी 11 लोग के घरों पर अब पुलिस और जिला प्रशासन की टीम के मार्फ़त दस्तक़ देने की तैयारी हो चुकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Murder : ज़मीन विवाद में सब्बल और कुल्हाड़ी से वार ले ली जान, आरोपी गिरफ़्तार…

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नवंबर महीने से अब तक ब्रिटेन से 91 यात्री पहुंचे है। जिसमें राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 40 यात्री का आंकड़ा है। वही दुसरे नंबर पर दुर्ग जिला है, दुर्ग में 34 यात्री पहुंचे है। ऐसे ही बिलासपुर में 4, जांजगीर चम्पा में 3, राजनांदगांव में 3, कोरबा में 2, कोरिया में 2, रायगढ़-अम्बिकापुर और बालोद में 1-1 यात्री शामिल है।”