spot_img

बड़ी खबर : ब्रिटेन से लौटे 9 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में दाखिल

HomeNATIONALबड़ी खबर : ब्रिटेन से लौटे 9 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल...

हैदराबाद। ब्रिटेन से लौटने वाले 9 यात्री कोरोना वायरस (Corona positive) की चपेट में आए है। ये 9 लोग आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए है।

जिसके बाद स्वास्थ विभाग ने तत्काल इन्हे इलाज़ के लिए अस्पताल में दाखिल किया है। इधर ब्रिटेन से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव होने वाले यात्रियों की कुल संख्या अब 16 हो चुकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : ब्रिटेन से रायपुर पहुंचे 40 मुसाफ़िर, प्रदेश में 91 यात्री की शिनाख़्त

तेलंगाना में 16 संक्रमित व्यक्तियों के सैंपल को सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी को भेजे गए हैं। जिसके ज़रिए कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगाया जा सके। इसकी रिपोर्ट कुछ दिनों में आने की उम्मीद है।

इधर सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ जी श्रीनिवास राव ने कहा कि “ब्रिटेन से लौटने के बाद कोरोना संक्रमित (Corona positive) पाए गए लोगों को विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों की विशेष निगरान में रखा गया है।”

उन्होंने बताया कि “सभी पॉजिटिव मामलों के 76 संपर्कों का पता लगाया है, उन्हें आईसोलेशन में रखा गया है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है।”

Corona positive के 518 मामलें

गौरतलब है कि तेलंगाना में शुक्रवार को कोरोना (Corona positive) के 518 नए मामले सामने आए। अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,84,074 हो गई। वहीं शुक्रवार को 491 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Fastag से हर रोज 80 करोड़ की कमाई कर रहा NHAI, एक जनवरी से होगा अनिवार्य…

कुल 2,84,074 मामलों में, वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 6,839 है। तेलंगाना में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 1,527 है।