spot_img

बड़ी ख़बर : ब्रिटेन से रायपुर पहुंचे 40 मुसाफ़िर, प्रदेश में 91 यात्री की शिनाख़्त

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : ब्रिटेन से रायपुर पहुंचे 40 मुसाफ़िर, प्रदेश में 91...

रायपुर। कोरोना के नए स्ट्रेन ब्रिटेन (Britain) में सामने आने के बाद दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है। इधर छत्तीसगढ़ में भी ब्रिटेन से पहुंचने वाले यात्रियों की शिनाख्त हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर के मशहूर अभिनेता पर पत्नी ने लगाया अप्राकृतिक कृत्य का आरोप, मामला दर्ज

अकेले रायपुर जिले में ही ब्रिटेन से लौटने वाले 40 मुसाफिरों की पहचान हुई है। वहीं सूबे में कुल 91 लोगो की शिनाख्त हुई है।

इधर प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि “ब्रिटेन (Britain) से लौटे इन सभी यात्रियों की पहचान करने के बाद इन्हे क्वारेंटाइन रहने कहा गया है।

इसके लिए विभाग का दस्ता बक़ायदा मॉनेटरिंग भी कर रहा है। इनमें से यदि कोई भी पॉजिटिव पाया जाता है तो उन्हें तत्काल इलाज़ के लिए अलग व्यवस्था दी जाएगी जिसकी तैयारी विहग ने कर रखी है।”

सिंहदेव ने इसके आलावा इन यात्रियों के संपर्क में आए हुए लोगो को भी ट्रेस कर उनके जाँच की बात भी कहीं है।

हर एयरपोर्ट पर केंद्र सरकार द्वारा कोरोना के लिए RTPCR की जाँच कराई जा रही है, इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश की सरकारों को दी जा रही है।

सुनिए क्या कुछ कहा है स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने…

Britain से कहां पहुंचे कितने यात्री

स्वास्थ विभाग द्वारा ज़ारी आंकड़ों के मुताबिक़ छत्तीसगढ़ में नवंबर महीने से अब तक ब्रिटेन (Britain) से 91 यात्री पहुंचे है। जिसमें राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 40 यात्री का आंकड़ा है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking News : सुकमा में IED ब्लास्ट के बाद नक्सल मुठभेड़, एक जवान घायल

वही दुसरे नंबर पर दुर्ग जिला है, दुर्ग में 34 यात्री पहुंचे है। ऐसे ही बिलासपुर में 4, जांजगीर चम्पा में 3, राजनांदगांव में 3, कोरबा में 2, कोरिया में 2, रायगढ़-अम्बिकापुर और बालोद में 1-1 यात्री शामिल है।