spot_img

Corona New strains : ब्रिटेन में नए स्ट्रेन की वज़ह से फ़्लाइट 6 जनवरी तक बंद

HomeINTERNATIONALCorona New strains : ब्रिटेन में नए स्ट्रेन की वज़ह से फ़्लाइट...

नई दिल्ली। कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New strains) से बचने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर दुनिया भर के देशों ने प्रतिबंध लगा दिया है। इस बीच 6 जनवरी तक इस देश ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा में ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को 6 जनवरी तक के लिए पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया है।

ट्रुडो ने कहा कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के दो नए स्ट्रेन (Corona New strains) की वज़ह से ये फैसला उनकी सरकार ने सुरक्षा के लिहाज़ से लिया है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कनाडा में ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर सिर्फ 72 घंटों के लिए रोक लगाई गई थी, मगर वहां के हालात और दुनियाभर में लगी रोक के बाद ये फैसला उनकी तरफ से लिया गया है।

कनाडा के पीएम ट्रूडो ने मीडिया से कहा, ” कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हम लगातार काम कर रहे है। हमने ब्रिटेन की स्थिति को देखते हुए हवाई सफर पर प्रतिबंध लगाए हैं।”

ट्रूडो ने कहा- “हमारी सरकार ने ब्रिटेन से कनाडा के लिए सभी कमर्शियल और यात्री उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। हम अगले 2 हफ्तों के लिए उड़ानों का यह निलंबन बढ़ा रहे हैं। ताकि हम कोरोना वायरस के इन नए स्ट्रेन्स को कनाडा में फैलने से रोक सकें।”

Corona New strains है घातक

ब्रिटेन में एक हफ्ते पहले कोरोना का एक ऐसा नया स्ट्रेन (Corona New strains) सामने आया है जो बेहद ख़तरनाक़ है। वैज्ञानिकों के मुताबिक पहले के कोरोना वायरस के मुकाबले ये नया स्ट्रेन 70 फीसदी अधिक तेज़ी से संक्रमण फैलता है।

इधर इस मामलें में ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने इन स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए घोषणा की है कि अब इंग्लैंड के पूर्व और दक्षिण पूर्व के कई क्षेत्रों को टियर-4 प्रतिबंधों में रखा जाएगा।