spot_img

INDvAUS : ऑस्ट्रेलिया के लिए हानिकारक होंगे “चेतेश्वर पुजारा”

HomeSPORTSINDvAUS : ऑस्ट्रेलिया के लिए हानिकारक होंगे "चेतेश्वर पुजारा"

मुंबई। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के नाम से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी खौफ में है। पुजारा एक ऐसे बल्लेबाज़ है, जो टेस्ट मैच में विरोधी टीम के खिलाफ अच्छा स्कोर खड़े कर लेते है।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन ने टेस्ट में ओपनिंग करने की जताई इच्छा

साल 2018-19 में पुजारा ने शानदार प्रदर्शन किया था। चेतेश्वर (Cheteshwar Pujara) ने इस दौरे में शानदार तीन शतक लगाए थे और टीम के लिए अकेले ही 521 रन का योगदान दिया था।

इस खेल के प्रदर्शन के बदौलत ही चेतेश्वर ने मैन ऑफ द सीरीज की ट्रॉफी पर भी कब्ज़ा जमाया था। इस उम्मीद से इस बार भी पुजारा टीम में बल्लेबाजी के लिये अहम किरदार निभाएंगे।

चेतेश्वर पुजारा के बार में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने मीडिया से कहा कि “जैसा कि आप जानते हैं कि आस्ट्रेलियाई लोगों को कॉफी पीना पसंद है और जब पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे, तब हमने यह सुनिश्चित किया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कैफीन हो, लेकिन उन्होंने बुरी तरह से परेशान किया।”

उन्होंने कहा, “हम उस पीढ़ी में हैं जो अच्छे स्ट्राइक रेट वालों को पसंद करती है। लेकिन पुजारा टेस्ट क्रिकेट में उन बल्लेबाजों में से हैं जिनका स्ट्राइक रेट 45 से कम का है और वह आपको परेशान कर सकते हैं।”

Cheteshwar Pujara का रिपोर्ट कार्ड

पुजारा ने अब तक 77 टेस्ट मैच खेले है। जिसमें उन्होंने शानदार पारियों में 18 शतकों के साथ 5,840 रन बनाए हैं। पुजारा के इस प्रदर्शन के दौरान स्ट्राइकर 46.19 का रहा है।

इधर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने पुजारा के खेल पर कहा कि “चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने चाहे क्रिकेट खेली हो या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ता है क्योंकि उनकी मानसिकता मजबूत है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS Test : तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा, आस्ट्रेलियाई टीम काफी रिलेक्स…

उन्होंने कहा कि “वह बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं, वह क्रिज पर रहना पसंद करते हैं। बीते दो साल में उन्होंने अपने अपने शॉट्स में भी सुधार किया है।”