spot_img

कॉलोनी के सूने मकान में चोरी, पुलिस ने शुरु की जांच

HomeCHHATTISGARHकॉलोनी के सूने मकान में चोरी, पुलिस ने शुरु की जांच

रायपुर। राजधानी की सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित और वीआईपी कालोनी में शुमार लॉ विस्टा जहां हाई प्रोफाइल वर्ग के लोग निवास करते हैं, वहां चोरों ने एक कारोबारी के बंगले में दबिश देकर कैश छह लाख रुपए पर हाथ साफ कर दिए।

इसके अलावा चोरों ने टिकरापारा थाना क्षेत्र की रावतपुरा कालोनी में धावा बोलते हुए एक बैंक कर्मी के घर से नकदी सहित 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए। राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित लॉ विस्टा में रहने वाले कारोबारी मनीष घुष्पड़ एक सप्ताह पूर्व अपने पूरे परिवार के साथ यूरोप टूर पर गए हुए हैं। घर में सुबह काम करने वाली बाई पहुंची, तो उसने देखा कि मनीष जिस बेडरूम में रहता है, वहां का सारा सामान बिखरा पड़ा है। इस पर उसने चोरी की आशंका के चलते मनीष के भाई को घटना की जानकारी दी। मनीष के भाई ने घर पहुंचकर आलमारी खोलकर देखा, तो आलमारी में रखे छह लाख रुपए गायब मिले।

पुलिस सूत्रों के  अनुसार कारोबारी के बंगले में सुरक्षा के पर्याप्त इतजाम किए गए हैं। आई स्कैनर तथा फिगर प्रिंट स्कैन के बाद ही छोर खुलता है। पुलिस के अनुसार घर के सारे खिड़की दरवाजे चंद है। ऊपर को केवल एक खिडकी खुली हुई है। इसके बाद भी चोरी की घटना ने पुलिस को उलझा दिया है

इन मामलों को भी अब तक नहीं सुलझा पाई पुलिस

बद‌माश आउटर के साथ शहर के अंदरुनी इलाकों में लगातार लूट, चोरी डकैती की घटना को अंजाम दे रहे है। पुलिस एक दो मामलों को छोड़ बड़ी चोरी लूट तथा डकैती की घटना को सुलझाने में नाकामयाब रही है। एक सप्ताह पूर्व आमानका थाना क्षेत्र के रिंग रोड में संचालित सेकेंड हैड वाहन के शोरूम में कार्ड को बंधक बनाकर चार लाख 32 हजार लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। इसी तरह दो माह पूर्व मात्रा में 5 लाख की डकैती की घटना को पुलिस अब तक नहीं सुलझा पाई है।