spot_img

Petrol Diesel Price : महीने के आखरी दिन नहीं बढ़ी क़ीमत, 9 बार हुई थी वृद्धि

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel Price : महीने के आखरी दिन नहीं बढ़ी क़ीमत, 9...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में बढ़त का सिलसिला सोमवार को रुका। तेल कंपनियों की तरफ से आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए है। जिसके पीछे की वज़ह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में कमी को बताई जा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol Price : कच्चे तेल की क़ीमत में आई कमी, भारत में बढ़त ज़ारी

कच्चे तेल की कीमतों में आई कमी के बाद अब पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतें घटने की उम्मीद तेल कंपनियां लगा रही है। नवंबर महीने में कच्चे तेल के दाम में अच्छी बढ़त देखि गई थी, लिहाज़ा पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आने में थोड़ा समय लग सकता है।

इंडियन ऑयल के मुताबिक आज दिल्ली में 82.34 रुपये, कोलकाता में 83.87 रुपये, मुंबई 89.02 रुपये और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें 85.31 रुपये प्रति लीटर है। वहीं इन चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 72.42 रुपये, 75.99 रुपये, 78.97 रुपये और 77.84 रुपये प्रति लीटर पर ही थमे है।

तेल कंपनियों की तरफ से एक दिन पहले पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी कई गई थी। जिसके मुताबिक दिल्ली में 21 पैसे, कोलकाता में 20 पैसे, मुंबई में 21 पैसे जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर रेट में इज़ाफ़ा हुआ था।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol diesel Price : क्रूड ऑइल की बढ़ती कीमतों का असर, पांचवे दिन भी बढ़े दाम

वहीं डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे जबकि मुंबई में 31 और चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली थी।

Petrol Diesel Price में 9 बार बढ़त

नवंबर के महीने में पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम में अब तक नौ बार बढ़त दिखी थी। इस बढ़त के चलते दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.28 रुपये और डीजल 1.96 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।