spot_img

Petrol diesel Price : क्रूड ऑइल की बढ़ती कीमतों का असर, पांचवे दिन भी बढ़े दाम

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol diesel Price : क्रूड ऑइल की बढ़ती कीमतों का असर, पांचवे...

नई दिल्ली। क्रूड ऑइल की बढ़ती कीमतों से भारत में पेट्रोल और डीजल (Petrol diesel) की कीमत में लगातार बढ़त बनी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 46 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर चढ़ा।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol Price : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ी पेट्रोल डीज़ल की क़ीमत, ये है आज का रेट

जिसकी वज़ह से देश में लगातार पांचवे दिन भी पेट्रोल और डीजल (Petrol diesel) की क़ीमतों में बढ़त दिखी। देश के चार प्रमुख महानगर, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच से छह पैसे प्रति लीटर बढे है।

वहीं इन शहरों में डीजल के दाम 16 से 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके है। दिल्ली में पिछले पांच दिनों में पेट्रोल 43 पैसे प्रति लीटर और डीजल 95 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है।

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल (Petrol diesel) कंपनियों ने डीजल के दाम में 48 दिनों के बाद कीमत बढ़ाई थी। वहीं पेट्रोल के दाम में सितंबर से ही स्थिरता देखी गई थी, जिसमें अब लगातार पिछले पांच दिनों से बढ़त देखने को मिल रही है।

Petrol diesel की आज की क़ीमत

इंडियन ऑयल के अनुसार दिल्ली में 81.59 रुपये, कोलकाता में 83.15 रुपये, मुंबई में 88.29 रुपये और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.64 रुपये पहुंच गई है। इन शहरों में डीजल की कीमतें बढ़कर अब क्रमश: 71.41 रुपये, 74.98 रुपये, 77.90 रुपये और 76.88 रुपये प्रति लीटर है।