spot_img

Agricultural law: दिल्ली में किसानों का हल्ला-बोल, टिकरी-सिंधु बार्डर सील

HomeNATIONALAgricultural law: दिल्ली में किसानों का हल्ला-बोल, टिकरी-सिंधु बार्डर सील

दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानून (Agricultural law) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों ने दिल्ली और उसके आस-पास के बार्डर में डेरा जमाया है। प्रदर्शनकारी किसानों को सरकार की ओर से बातीचीत का प्रस्ताव दिया जा रहा है, लेकिन किसान इस बात-चीत में किसी भी तरह की शर्त स्वीकार नहीं करना चाहते है। किसान पांचवे दिन भी अपनी मांग पर अड़े हुए है। किसान-पुलिस के बीच संघर्ष जारी है।

Agricultural law पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

किसानों के मुद्दे पर ट्वीट करके राहुल गांधी (Agricultural law) ने केंद्र सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि मोदी सरकार ने किसानों पर अत्याचार किया। पहले काला कानून लाए, फिर डंडा चलाया। वो भूल गए है, कि जब किसान आवाज उठाता है, तो पूरा देश गूंजता है।

प्रदर्शनकारी स्थल पर किसान कर रहे नाश्ता

सोमवार को पांचवे दिन राशन और बर्तन लेकर पहुंचे किसानों ने प्रदर्शनकारी (Agricultural law) स्थल में ही नाश्ता बनाया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन जारी रखा है। दिल्ली पुलिस ने टिकरी और सिंधु बार्डर पर किसी भी तरह के ट्रैफिक मूवमेंट की इजाजत नहीं दी है। ठंड में भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

मायावती ने भी दिया समर्थन 

आपको बता दे कि बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती ने रविवार को किसानो को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा कृषि  (AGRICULTURE BILL) से सम्बन्धित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर अपनी असहमति जताते हुए पूरे देश में किसान काफी आक्रोशित और आन्दोलित भी हैं। इसके मद्देनजर, किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए, इन कानूनों पर केन्द्र सरकार अगर पुर्नविचार कर ले तो बेहतर।