spot_img

Suicide: मानसिक अवसाद से जूझ रहे जवान ने थाना परिसर में खुद को गोली मारी

HomeCHHATTISGARHBASTARSuicide: मानसिक अवसाद से जूझ रहे जवान ने थाना परिसर में खुद...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पदस्थ आरक्षक द्वारा थाना परिसर में खुद को गोली मारने (Suicide) की जानकारी सामने आ रही है। घटना रविवार सुबह हुई, ऐसा विभागीय अधिकारियों द्वारा बताया जा रहा है। हादसे में जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मरच्युरी में रखवाया है और परिजनों को सूचना दी है। आत्मघाती कदम उठाने वाले जवानों का नाम पुलिस अधिकारियों द्वारा विनोद पोर्ते बताया जा रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े –R.P. मंडल को मंत्रीपरिषद बैठक में दी गई बिदाई, अमिताभ जैन होंगे के नए मुख्यसचिव

बिलासपुर जिले का निवासी है जवान

विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक (Suicide) जवान बिलासपुर के सिरसा गांव का निवासी है। जवान ने रविवार की सुबह ड्यूटी से लौटने के बाद थाना परिसर में खुद को गोली मार ली। एडिशनल एसपी जियारत बेग ने घटना की पुष्टि की है। एएसपी का कहना है, कि शव का पीएम करवाने के बाद गृहग्राम रवाना किया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े – जैतखाम में हुई तोड़-फोड़ का भाजपा ने किया विरोध प्रदेश सरकार को कहा अजा विरोधी

पहली घटना नहीं

नक्सल इलाके में पदस्थ जवान द्वारा आत्मघाती (Suicide) कदम उठाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले पूर्व में भी दर्जनों घटनाएं हो चुकी है। हर घटना के बाद विभागीय अधिकारी के नेतृत्व पर सवाल खड़ा उठता है। पुलिस महकमें के मुखिया डीजीपी डीए अवस्थी ने जवानों को तनाव मुक्त रखने के लिए काउंसलिंग का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया है। डीजीपी के निर्देश का भी महकमें में पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा है।