spot_img

Constitution Day : राज्यपाल ने दी बधाई, मुखिया ने कहा-संविधान पर होगी चर्चा

HomeCHHATTISGARHConstitution Day : राज्यपाल ने दी बधाई, मुखिया ने कहा-संविधान पर होगी...

रायपुर। आज संविधान दिवस (Constitution Day) के अवसर पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी शुभकामनाएं दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बारात लेकर पहुंचा दूल्हा निकला कोरोना पॉजीटिव, दुल्हन समेत घराती-बराती क्वारंटाइन

राज्यपाल अनुसईया उइके ने अपने ट्वीट में लिखा “भारत संसदीय प्रणाली पर आधारित स्वतंत्र गणराज्य है जो उस संविधान के अनुरूप कार्य करता है जिसे संविधान सभा द्वारा 26 नवम्बर 1949 को ग्रहण किया गया था और 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ। विश्व में भारत का संविधान सबसे बड़ा लिखित संविधान है।”

संविधान दिवस (Constitution Day) पर उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा “भारत के संविधान के अनुसार देश में किसी भी नागरिक को दोहरी नागरिकता प्राप्त नहीं है। जाति, रंग, नस्ल, लिंग, धर्म या भाषा के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता और सभी को बराबर का दर्जा और अवसर प्राप्त है।”

 

Constitution Day पर सीएम भूपेश का संदेश

इधर Constitution Day पर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने कहा कि “हमारा संविधान सभी नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक, राजनितिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति और अवसर की समानता प्रदान करता है।

सीएम भूपेश ने एक वीडियों संदेश भी देते हुए कहा कि ” सभी प्रदेशवासियों को संविधान दिवस की बधाई और शुभकामनाएं। आज ही के दिन 26 नवम्बर 1949 को संविधान सभा ने भारतीय संविधान को अंगीकृत किया था। हमें गर्व है कि भारतीय संविधान के निर्माण में छत्तीसगढ़ की अनके विभूतियों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”