spot_img

बिलासपुर के अस्पतालों में 10 हजार से ज्यादा लोगों ने एक साथ ली मतदाता शपथ

HomeCHHATTISGARHBILASPURबिलासपुर के अस्पतालों में 10 हजार से ज्यादा लोगों ने एक साथ...

बिलासपुर। आगामी 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान ध्येय वाक्य को पूरा करने जिला प्रशासन द्वारा वृहद पैमाने पर स्वीप की गतिविधियां आयोजित की जा रहीं है। इसी कड़ी में आज जिले के 150 से ज्यादा निजी अस्पतालों में एक ही समय पर सवेरे 11 बजे 10 हजार से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी, मरीज और उनके परिजनों ने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली।

ये ख़बर भी देखें : रामनवमी विशेष : आज होता है माँ महामाया और देवी समलेश्वरी…

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण अपोलो अस्पताल में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होेंने इस अवसर पर अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारियों सहित वहां मौजूद मरीज और उनके परिजनों को भी लोकसभा निर्वाचन सहित अन्य निर्वाचनों में अपने मताधिकार का शत प्रतिशत उपयोग करने की शपथ दिलाई।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने जिले में एक साथ इस प्रकार के आयोजन के लिए स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि एक मजबूत लोकतंत्र के लिए आपका एक-एक वोट बहुत कीमती है। मतदान हमारा अधिकार ही नहीं हमारा कर्तव्य भी है।

उन्होंने बताया कि जिले में 7 मई को मतदान का समय सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक निर्धारित किया गया है। मौजूद सभी लोगों से मतदान की अपील करते हुए आस-पास के लोगों को भी मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने कहा। कलेक्टर ने अस्पतालों में डाक्टरों द्वारा लिखी जा रहीं प्रिस्क्रिप्शन पर्ची और मेडिकल बिल में 7 मई को मतदान के लिए दिए जा रहे संदेश की भी सराहना की।

अस्पतालों में बनाए सेल्फी पॉइंट

जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी आरपी चौहान ने सभी से 7 मई को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने की अपील की। अस्पतालों में सेल्फी पॉइंट बनाकर मतदाताओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। कार्यक्रम में सीएमएचओ डॉ. प्रभात श्रीवास्तव, डॉ. अनिल श्रीवास्तव, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी श्री ओम पाण्डेय, डीपीएम प्यूली मजूमदार, अपोलो अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी, मरीज और उनके परिजन बड़ी संख्या में मौजूद थे।