spot_img

बस्तर में बोले राहुल गांधी, देश में आज दो विचारधाराओं की लड़ाई…

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर में बोले राहुल गांधी, देश में आज दो विचारधाराओं की लड़ाई...

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद राहुल गांधी ने बस्तर में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान राहुल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “देश में आज दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन है, जो संविधान को बचाने में लगे हैं।

ये ख़बर भी देखें : दंतेवाड़ा में गरज़े राजनाथ सिंह, कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचारी सरकार…

दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी और RSS है, जो संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। हम आपको आदिवासी कहते हैं, BJP के लोग आपको वनवासी कहते हैं। इन दोनों शब्द में जमीन-आसमान का फर्क है। आदिवासी का मतलब जल, जंगल, जमीन पर सबसे पहला अधिकार आपका है, लेकिन वनवासी का मतलब इन सब चीजों पर आपका अधिकार नहीं है।”

राहुल ने आगे कहा कि “जब कोरोना के समय हजारों लोग मर रहे थे, तब देश के प्रधानमंत्री कह रहे थे, भाइयों-बहनों, थाली बजाओ। जब थाली से काम नहीं हुआ तो कहने लगे मोबाइल फोन की लाइट जलाओ। देश के अलग-अलग राज्यों से गरीब लोग घर वापस लौटे, लेकिन मोदी सरकार ने किसी की भी मदद नहीं की।”

ये ख़बर भी देखें : राहुल गांधी को चंद्रशेखर ने लिखा पत्र, पूछा-झीरम के संदिग्ध को…

राहुल गाँधी ने कहा कि “मोदी जी, पूरा का पूरा फायदा देश के चुनिंदा अरबपतियों को पहुंचाते हैं। नरेंद्र मोदी, 24 घंटे इन अरबपतियों की मदद करते रहते हैं। देश में बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है। लेकिन मोदी जी कभी भी बेरोजगारी, महंगाई और भागीदारी पर बात नहीं करते।”