spot_img

कुम्हारी हादसे में घायलों से मुलाकात करने AIIMS पहुंचे सीएम विष्णुदेव, दिए निर्देश…

HomeCHHATTISGARHकुम्हारी हादसे में घायलों से मुलाकात करने AIIMS पहुंचे सीएम विष्णुदेव, दिए...

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज रायपुर AIIMS में कुम्हारी हादसे में घायलों से मुलाकात की। सीएम साय ने यहाँ केडिया डिस्टलरी के घायल कर्मचारियों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना। साथ ही साथ एम्स प्रबंधन को बेहतर से बेहतर इलाज के लिए निर्देशित भी किया।

ये ख़बर भी देखें : बीजापुर में पीडिया के जंगलों में IED ब्लास्ट, दो जवान घायल

घायलों से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि “दुर्ग के कुम्हारी के पास एक निजी कंपनी की हुई बस दुर्घटना के घायल कर्मचारियों से आज AIIMS पहुंचकर उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

चिकित्सकों को घायल कर्मचारियों के समुचित ईलाज का प्रबंध करने को कहा और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मैंने चिकित्सकों को बेहतर ईलाज के निर्देश दिए हैं। घायलों के परिजनों को मैंने कहा है कि उन्हें चिकित्सा संबंधी फ़िक्र करने की आवश्यकता नहीं है।”

सीएम साय ने आएगी कहा कि “घटना के बाद तत्काल शासन-प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रही। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कल रात में ही एम्स पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायज़ा लिया था। इस दुखद घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने भी इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है।”

AIIMS के डायरेक्टर अशोक जिंदल ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस हादसे में घायल 10 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। एक पेशेंट के मस्तिष्क में चोट लगने के कारण काफी सीरियस है। जबकि चार को आज डिस्चार्ज किया जा सकता है। वहीं माइनर सर्जरी के बाद दो-चार दिन में सबको डिस्चार्ज किया जा सकता है। एम्स की पूरी टीम घायलों के उपचार में लगी है।

घटना की होगी न्यायिक जांच

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस मामलें की न्यायिक जांच की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने मृतक के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए मुआवजा राशि की घोषणा की है। इसके साथ ही साथ मृतक के परिवार में से एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। घायलों के बेहतर इलाज के लिए कंपनी और सरकार खर्च वहन करेगी।

ये ख़बर भी देखें : बिलासपुर एयरपोर्ट के निरीक्षण पर पहुंचे प्रमुख सचिव कमलप्रीत और वित्त…

इस पुरे मामलें की हर पहलुँओं का सच जानने के लिए न्यायिक जांच भी कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद जो कोई भी दोषी होगा, उसे बक्शा नहीं जाएगा। इस तरीके की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इस पर विचार किया जाएगा।