spot_img

मुख्यमंत्री का ऐलान, CSPDCL यार्ड में हुई आगजनी की जाँच, दमकल कर्मियों का होगा सम्मान

HomeCHHATTISGARHमुख्यमंत्री का ऐलान, CSPDCL यार्ड में हुई आगजनी की जाँच, दमकल कर्मियों...

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (CSPDCL) के गुढ़ियारी सब डिवीजन दफ्तर में हुई भयानक आगजनी की जाँच की जाएगी। सूबे के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस बात का ऐलान किया है। इसके साथ ही साथ इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए लगातार घाटों मशक्कत करने वाले दमकल कर्मियों का सम्मान भी किया जाएगा।

ये ख़बर भी देखें : Video : भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस महामंत्री शुक्ला, भूपेश के…

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “मैं कल मौके पर गया था। वहां सभी दमकल कर्मियों से मिलकर मैंने उन्हें धन्यवाद दिया। उनका सम्मान भी किया जाएगा। इतनी बड़ी आग कैसे लगी इस पूरे घटनाक्रम की जांच होगी।”

वहीं भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर सीएम विष्णुदेव साय ने बधाई दी। उन्होंने सभी छत्तीसगढ़वासियों को और भाजपा कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी है।

CSPDCL को बड़े नुकसान की आशंका

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के पास छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CSPDCL) के गोदाम में शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे भीषण आग लग गई थी। आग लगने से वहां खुले में रखे हुए हजारों ट्रांसफार्मर और अन्य उपकरण जलकर खाक हो गए।

ये ख़बर भी देखें : कबाड़ियों के ठिकानों पर पुलिस की दबिश, 97 लाख का माल…

यहां करीब 8 एकड़ परिसर के स्टोर में रखे 4 हजार ट्रांसफार्मरों में 4 घंटे तक एक-एक कर धमाके होते रहे। वहीं स्टोर के पास 33 केवी के सबस्टेशन के कुछ हिस्सा भी आग की चपेट में आ गए, लेकिन सबस्टेशन को खाक होने से बचा लिया गया। इस भीषण आग में बिजली विभाग को 80 करोड़ से अधिक का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।