spot_img

Big News : Lock down और Curfew को लेकर सिंहदेव का बड़ा बयान…

HomeCHHATTISGARHBig News : Lock down और Curfew को लेकर सिंहदेव का बड़ा...

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में Lock Down और कर्फ्यू को लेकर बड़ा बयान जारी किया है। सिंहदेव ने इस मामले में कहा कि छत्तीसगढ़ में अभी Lock down, Curfew या बाजार के समय संशोधन जैसी कोई स्थिति नहीं है।

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि “जिन स्थानों पर कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे है, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए पहले ही जिला कलेक्टर को दिशा निर्देश दिए जा चुके है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना पर PM Modi की समीक्षा बैंठक में शामिल हुए सीएम भूपेश, मांगी आर्थिक मदद

इस लिहाज से अभी तक प्रदेश में ऐसे मामले नहीं आए है। सिंहदेव ने कहा कि “सरगुजा संभाग के मैनपाट में इस तरह की स्थितियां बन रही है, जिसकी समीक्षा कर कलेक्टर वहां कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लेंगे।”

इसके साथ ही सिंहदेव ने कहा कि बैठक में हमने प्रदेश में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लिए उठाए गए क़दम को विस्तार से चर्चा किया। हमने आर्थिक मदद की जरूरत भी बताई है। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार अतिरिक्त आर्थिक मदद नहीं कर सकती है तो छत्तीसगढ़ की GST का ही 800 करोड़ बकाया दे देवें।”

Lock down की बजाए जागरूक हो जनता

लॉकडाउन कोरोना संक्रमण को रोकने का अंतिम उपाए नहीं माना गया है। जानकारों और चिकित्स्कीय क्षेत्र के लोगो के मुताबिक़ इसके लिए लोगो को जागरूक होना भी बेहद जरुरी है। इसके लिए जनता को केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा ज़ारी गाइडलाइन के तहत मास्क, सेनेटाइजर, हाथ धोने, दो गज की दुरी, गर्म पानी समेत विभिन्न बातों का भी ध्यान रखा जाना चाहिए।

आज की बैठक में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि “हमें लोगों को कोरोना की गंभीरता के प्रति फिर से जागरूक करना ही होगा। हमें किसी भी हालत में ढिलाई नहीं बरतनी है। आपदा के गहरे समंदर से निकल कर हम किनारे की तरफ बढ़ रहे हैं। जबकि पूरी दुनिया मानती थी कि भारत ये नहीं कर पाएगा।”