spot_img

कोरोना पर PM Modi की समीक्षा बैंठक में शामिल हुए सीएम भूपेश, मांगी आर्थिक मदद

HomeCHHATTISGARHकोरोना पर PM Modi की समीक्षा बैंठक में शामिल हुए सीएम भूपेश,...

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के साथ 8 राज्यों के मुख्यमंत्री की बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत तमाम आला अफसर मौजूद रहे।

बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और स्वस्थ मंत्री से कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली है। जिसमें कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए राज्य द्वारा किए गए कामकाज का ब्यौरा सीएम भूपेश और सिंहदेव ने दिया। साथ ही बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी केंद्र सरकार की तरफ से दिए गए।

भैयाजी ये भी पढ़े : बोली शहर की जनता, बढ़ रहा Corona, तो साहब…ये करो ना…

इधर राज्य सरकार की तरफ से अपनी मांग के लिए स्वास्थ मंत्री ने सीधे प्रधानमंत्री से चर्चा कर अपने प्रस्ताव भी रखे है। पीएम मोदी से बैठक के दौरान मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि “छत्तीसगढ़ को आर्थिक मदद की जरूरत है, सामग्री और अन्य व्यवस्थाएं छत्तीसगढ़ अपने स्तर पर खुद कर लेगा।

सिंहदेव ने कहा कि फिलहाल हमे शुरुवाती दौर की तरह बहोत ज़्यादा मेडिकल इक्यूप्मेंट्स और बाकी चीजों की जरूरत नहीं है। क्योंकि बाजार में कम दरों में सब कुछ उपलब्ध है।”

सिंहदेव ने कहा कि “केंद्र हमे आर्थिक मदद करे, जिससे राज्य अपने संसाधन बढ़ा सके। सिंहदेव ने सुझाव देते हुए कहा कि “यदि केंद्र सरकार अतिरिक्त आर्थिक मदद नहीं कर सकती है तो छत्तीसगढ़ की GST का ही 800 करोड़ बकाया दे देवें।”

PM Modi की बैठक में ये हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस समीक्षा बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, अपर मुख्य सचिव रेणू पिल्ले, पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। छतीसगढ़ के आलावा इस बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, केरल और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने भी हिस्सा लिया है।