spot_img

IND vs ENG : भारतीय बल्लेबाज़ यशस्वी ने ICC रैंकिंग में लगाई छलांग…

HomeSPORTSIND vs ENG : भारतीय बल्लेबाज़ यशस्वी ने ICC रैंकिंग में लगाई...

मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में दो डबल सेंचुरी लगा चुके भारत (IND vs ENG) के युुवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 14 पायदान की छलांग लगाई है। यशस्वी जायसवाल को अब भारत के भव‍िष्य की टीम का बड़ा नाम माना जा रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट के तमाम दिग्गज उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ चुके हैं।

भैयाजी ये भी देखें : EPFO ने जारी किया अनंतिम पेरोल डेटा, दिसंबर 2023 में जोड़े…

वैसे तो यह पहला मौका नहीं है, जब इस 22 साल के युवा बल्लेबाज ने सुर्खियां बटोरी है। लेकिन, इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट मैचों में उनकी पारी ने उन्हें पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया है। इन पारियों का यशस्वी जायसवाल को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा मिला है।

इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पहली पारी में शतक लगाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि दूसरी पारी में शतक के करीब पहुंचने के बाद शुभमन गिल तीन स्थान आगे बढ़कर 35वें स्थान पर हैं। वहीं अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने क्रमशः 75वें और 100वें स्थान पर रैंकिंग में प्रवेश किया है।

IND vs ENG के राजकोट में प्लेयर ऑफ द मैच रवींद्र जडेजा की पहली इनिंग में 112 रन की पारी ने उन्हें बल्लेबाजों में 41वें से 34वें स्थान पर पहुंचा दिया है। उन्होंने ऑलराउंडर की रैंकिंग में भी शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और वह 416 से करियर के सर्वश्रेष्ठ 469 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं। इस बीच, केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात टेस्ट मैचों में सातवां शतक लगाने के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

भैयाजी ये भी देखें : Don 3 में एक्ट्रेस कियारा आडवाणी की एंट्री…निभाएंगी अहम क़िरदार

अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट के बाद एक स्थान की छलांग लगाकर टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर भारतीय टीम के अपने साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के करीब पहुंच गए हैं। जबकि, इसी सूची में जडेजा तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट की पहली इनिंग में 153 रन की पारी ने उन्हें 12 स्थान ऊपर उठाकर 13वें स्थान पर पहुंचा दिया है।