spot_img

बिहार में फ्लोर टेस्ट होने से पहले गहमागहमी, विधायक लापता होने से बवाल

HomeUncategorizedबिहार में फ्लोर टेस्ट होने से पहले गहमागहमी, विधायक लापता होने से...

दिल्ली। बिहार में आज नितीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है। इस फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य में सियासी गहमा-गहमी तेज है।

जहां बीजेपी और जेडीयू ने कहा है कि विश्वास मत साबित करने के लिए पर्याप्त संख्या बल मौजूद है। वहीं, लालू प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) ने दावा किया है कि बीजेपी के ऑपरेशन लोटस पर राजद का ऑपरेशन लालटेन भारी पड़ेगा।

शाहनवाज बोले-फ्लोर टेस्ट में बीजेपी जीतेगी

बीजेपी के शाहनवाज हुसैन ने फ्लोर टेस्ट में एनडीए सरकार के बहुमत की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के विधायक राज्य से बाहर है जबकि हमारे विधायक बिहार में ही हैं। तेजस्वी यादव के घर पर पुलिस जाने को लेकर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि एक विधायक के परिवार के सदस्यों ने शिकायत की थी कि उन्हें तेजस्वी आवास पर बंधक बनाकर रखा गया है। यही वजह थी कि पुलिस को तेजस्वी आवास भेजा गया था।

फ्लोर टेस्ट से पहले गतिविधियों का अपडेट

– भाजपा दो विधायकों से संपर्क करने में सफल रही, लेकिन एक का पता नहीं चल पाया है। भागीरथी देवी और रश्मि वर्मा को फ्लोर टेस्ट के दौरान रुकने का निर्देश; मिश्रीलाल यादव से अब भी संपर्क नहीं हो सका है।
– विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होने वाली है। सुबह 11:30 बजे राज्यपाल के संयुक्त सत्र के अभिभाषण के बाद नीतीश सरकार बहुमत साबित करेगी।
– राजनीतिक गतिशीलता में बदलाव; हरिशंकर यादव और बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी समेत राजद विधायकों के संपर्क से बाहर होने के दावे उठ रहे हैं।
– राजद के मृत्युंजय तिवारी ने फ्लोर टेस्ट से पहले अपनी अस्थायी उपस्थिति का दावा करते हुए दावा किया कि नीतीश सरकार “वेंटिलेटर” पर है।
– जेडीयू आश्वस्त है और दावा कर रही है कि उनकी सरकार सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपना कार्यकाल पूरा करेगी।