spot_img

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे पूर्व सीएम भूपेश बघेल, किया इंकार…

HomeCHHATTISGARHलोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे पूर्व सीएम भूपेश बघेल, किया इंकार...

रायपुर। लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नहीं नज़र आएँगे। उन्होंने खुद ही लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार किया है। बघेल ने राजीव भवन में चल रही बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए चल रही बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पॉयलट, चुनाव समिति की अध्यक्ष रजनी पाटिल, पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत दिग्गज नेताओं के समक्ष इस प्रस्ताव को नकारा है।

भैयाजी ये भी देखें : “शिव”शरण में सीएम नीतीश, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के साथ की…

दरअसल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मो. अकबर ने राजनांदगांव सीट से रखा था। जिसका समर्थन राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सभी विधायकों ने किया। हालाँकि इस प्रस्ताव के बाद तत्काल ही बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी।

पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि “मैं तो विधायक हूं ! मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं। मैं समझता हूं कि ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा। गौरतलब है कि ये प्रस्ताव भूपेश मंत्रिमंडल में उनके साथी मंत्री रहे मोहम्मद अकबर ने दिया था।

इन नेताओं को लोकसभा में उतारने की तैयारी

लोकसभा चुनाव को लेकर हर लोकसभा सीट के स्तर पर कांग्रेस में बैठकों का दौर लगातार जारी है। बीतें दिन हुई बैठकों में सूबे के वरिष्ठ नेताओं काे लोसकभा चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव विधायकों और जनप्रतिनिधियों ने रखा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा से चुनाव लड़ाए जाने की तैयारी है।

भैयाजी ये भी देखें : EOW में FIR पर सियासत शुरू, कांग्रेस का आरोप, ये भाजपा…

वहीं ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव डहरिया को लोकसभा के चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। इसके आलावा कोरबा से ज्योत्सना महंत, बस्तर से दीपक बैज का नाम सुझाया गया है।