spot_img

Viral Video :ऋतिक की तरह जंप और मोदी की तरह योगा करते बंदर का देखे कारनामा

HomeTOP NEWSViral Video :ऋतिक की तरह जंप और मोदी की तरह योगा करते...

Viral Video / सोशल मीडिया के दौर में कब कयास वायलर खबर बन जाये नहीं कहा जा सकता। वैसे तो हिंदुस्तान में किसी भी जानवर को कैद कर रखना प्रतिबन्ध है लेकिन बन्दर का नाच (Monkey Dance) इतना मनमोहक होता है कि अपने आप मदारी की डुगडुगी की धुन के साथ भीड़ जुटने लगती है।

भैयाजी ये भी देखे –Viral Video : दीपावली के दिन पुलिस उपनिरीक्षक मिला नशे में धुत, एसएसपी ने किया निलंबित

इन दिनों इंटरनेट पर बंदर के डांस (Monkey Dance) के कई वीडियो दिखाई दे रहे हैं। सड़क पर डुगडुगी की धुन पर बंदर की उछल कूद और नचाने की कला पहले हमारे देश में बहुत प्रचलित है । बंदर और बंदरिया को देशी परिधान पहनाकर डुगडुगी बचते ही ठुमक-ठुमक कर नाचते तो आप सबने देखा होगा।

देखें वीडियो Monkey Dance –

ऐसा ही यह वीडियो प्रचलन में है जिसमें मदारी के कहने पर एक बंदर पूरा आम आदमी की तरह ठसक दिखा रहा है।बंदर की उछल कूद के साथ यह भी दिख रहा है कि उक्त जानवर को इतनी अच्छी ट्रेनिंग दी गई है कि वो सारे काम बॉलीवुड स्टार और प्रमुख नेताओ के नाम से ही पूरा करता है। चाहे ऋतिक की तरह जम्प करना हो या फिर मोदी की भांति दंड पेलना हो बंदर महाराज सभी बाते बड़ी समझदारी से करते दिखाई दे रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे –Viral Video : बकरी की मोहब्बत में बन बैठे चौराहा, देखिये

जानवरो को कैद करने पर प्रतिबन्ध 

ज्ञात हो भारत में पेटा कानून के तहत इस पर प्रतिबन्ध है। जिसमें जानवरो को कैद करने पर प्रतिबन्ध है। इसे देखने में मजा तो बहुत आता है, लेकिन इस प्रक्रिया में उन्हें अकसर भूखा रखा जाता था और सताया भी जाता था। इसीलिए अब बंदर का नाच (Monkey Dance) दिखाना कानूनन अपराध हो गया है। जानवरो पर होने वाले शोषण को मद्देनज़र रखते हुए जानवरो को कैद करके रखने पर प्रतिबन्ध है।