spot_img

कलेक्टर-एसपी का फ़रमान, रात 11 बजे तक दुकानें होंगी बंद…अड्डेबाज़ी पर रोक…

HomeCHHATTISGARHकलेक्टर-एसपी का फ़रमान, रात 11 बजे तक दुकानें होंगी बंद...अड्डेबाज़ी पर रोक...

रायपुर। राजधानी रायपुर में अब देर रात तक दुकानें नहीं खुलेंगी। हर हाल में रात 11 बजे बंद सभी दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए गए है। आज रायपुर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने आज शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में उन्होंने अवैध अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश।

भैयाजी ये भी देखें : WPL पर बोली RCB कप्तान स्मृति मंधाना, और भी बेहतर होगा मल्टी-सिटी प्रारूप

इसके साथ ही उन्होंने उन इलाकों में भी दुकानों को रात 11 बजे ही बंद करने के लिए निर्देश दिए है जहाँ रात रात भर दुकानें खुली रहती थी। इन इलाकों में लगातार आपराधिक किस्म के लोगों के जमावड़े की भी खबरें मिली थी, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही भी की है। इस बैठक में एस एस पी प्रशांत अग्रवाल ने कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में पुलिस के अधिकारियों सहित नगर निगम रायपुर और बीरगांव के अधिकारी भी मौजूद रहे।

कलेक्टर डॉ. भुरे ने रायपुर शहर में यातायात को भी सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़कों के किनारे लगी गुमठियों और अस्थायी दुकानों, ठेलों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए ताकि इनसे लोगों को आने-जाने में होने वाली परेशानी और भीड़ के कारण लगने वाले जाम से निजात मिल सके।

सड़कों और स्कूलों के आस-पास अवैध रूप से संचालित पान ठेलों, अस्थायी दुकानों और गुमठियों को हटाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि आसामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाए और कानून तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। अवैध चखना सेंटर पर कार्रवाई करें देर रात तक चलने वाले एवं समय सीमा के बाहर चलने वाले क्लब, बार तथा सड़क-हाइवे इत्यादि पर पार्टी और अड्डेबाजी करने वाले असामाजिक तत्वों पर त्वरित एवं कड़ी कार्रवाई करें।

भैयाजी ये भी देखें : EVM पर फूटा हार का ठीकरा, कांग्रेस नेता बोले, बैलेट से…

उन्होंने कहा कि दोनों नगर निगम में अतिक्रमण विरोधी दस्ता बनाया जाए, जो अवैध अतिक्रमण चिन्हित कर हटाने की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि सभी एडीएम पुलिस अधिकारियों के साथ रात में गस्त करें और कानून व्यवस्था भंग करने वाले तत्वों पर कार्रवाई करें।