spot_img

अगले संवत तक निफ्टी में बड़ी तेजी की संभावना, 23 हजार के पार जाने की उम्मीद

HomeINTERNATIONALBUSINESSअगले संवत तक निफ्टी में बड़ी तेजी की संभावना, 23 हजार के...

मुंबई। अगले संवत से पहले बाजार में बड़ी तेजी आने की संभावना है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने ये बात कही है। उन्होंने कहा कि एक बार मई 2024 से पहले होने वाले अगले आम चुनाव के नतीजों पर कुछ स्पष्टता आ जाए तो बाजार में तेजी आएगी।

भैयाजी ये भी देखें : पूर्व सीएम जयराम बोले, कांग्रेस के झूठे वादे, न छत्तीसगढ़ में…

मजबूत भारतीय अर्थव्यवस्था और अच्छी कॉर्पोरेट कमाई बाजार में बड़े निवेश को आकर्षित करेगी। अगर अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट जारी रही तो एफआईआई भी बाजार में खरीददार बन जाएंगे। उन्होंने कहा, तेजी का मतलब निवेश की बाढ़ है – घरेलू और विदेशी दोनों – और एक स्थिर सरकार से बाजार में एक बड़ी रैली की संभावना है, जो अगले संवत तक निफ्टी को 23,000 के पार ले जाएगी।

सभी सेक्टर में लार्ज-कैप ही रैली का नेतृत्व करेंगे। संभावित बेहतर प्रदर्शन करने वाले सेक्टर वित्तीय, पूंजीगत सामान और ऑटोमोबाइल हैं। उन्होंने कहा कि आईटी में मिडकैप लार्जकैप से बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे। प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान की वाइस प्रेसिडेंट वैशाली पारेख ने कहा कि निफ्टी ने एक बार फिर व्यापक बाजारों के बीच सक्रिय भागीदारी के साथ इंट्राडे सत्र के दौरान 19,450 क्षेत्र के करीब एक सत्र देखा।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर में चुनाव ट्रेनिंग से गायब 23 शासकीय कर्मचारी, थमाया शो…

19,200 – 19,250 समर्थन क्षेत्र के रूप में कार्य करने के साथ, 19,500 – 19,550 क्षेत्र की बाधा के ऊपर एक नई वृद्धि को गति देगा। दिन के लिए समर्थन 19,350 पर देखा गया है, जबकि प्रतिरोध 19,600 पर देखा गया है। गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 23 अंक गिरकर 64,951 अंक पर है। एमएंडएम में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी है।