spot_img

पूर्व सीएम जयराम बोले, कांग्रेस के झूठे वादे, न छत्तीसगढ़ में पूरे हुए न हिमाचल में…

HomeCHHATTISGARHपूर्व सीएम जयराम बोले, कांग्रेस के झूठे वादे, न छत्तीसगढ़ में पूरे...

रायपुर। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज रायपुर पहुंचे। यहाँ उन्होंने सूबे की कांग्रेस सरकार पर जानकर निशाना साधा। जयराम ठाकुर ने कहा की “कांग्रेस ने न हिमाचल में वादे पूरे किए, न छत्तीसगढ़ में…कांग्रेस झूठे वादे करने में माहिर है।”

भैयाजी ये भी देखें : जशपुर, रायगढ़ में आज शाह का तूफानी दौरा, लेंगे आमसभा करेंगे…

उन्होंने कहा “झूठी कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में झूठी गारंटी बांट रही है। कांग्रेस इस देश की सबसे बड़ी ठग है जो झूठ बोलकर छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई और झूठ बोलकर हिमाचल प्रदेश की सत्ता हासिल की। कांग्रेस ने न तो छत्तीसगढ़ में पिछले चुनाव में किए गए वादे निभाए और न ही हिमाचल में दी गई पांच गारंटियों में से अब तक एक भी गारंटी पूरी की है। जिस तरह कांग्रेस झूठी है, उसी तरह उसकी गारंटी भी झूठी है।

छत्तीसगढ़ की जनता झूठी गारंटियों के छलावे में आने से बचे। भाजपा उसे बेहतर भविष्य की गारंटी दे रही है।” उन्होंने कहा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और हिमाचल दोनो जगह झूठ बोलकर सरकार बनाई छत्तीसगढ़ वासी सचेत रहे,अब इनकी बातों में न आए। प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी,सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल माजूद रहे,यूपी के प्रवक्ता मनीष शुक्ला और भाजपा नेता सुरेंद्र पाटनी माजूद रहे।

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि “कांग्रेस ने हिमाचल की जनता को धोखा देने के लिए जो पांच गारंटी दी थीं, उनमें पहले गारंटी यह है कि महिलाओं को हर महीने 15 सौ रुपए देने का वादा किया गया था। लेकिन महिलाओं को एक पैसा भी नहीं मिला। ठीक वैसे ही, जैसे कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में महिलाओं से पेंशन और मुफ्त सिलेंडर का वादा किया था और वादा खिलाफी की।

  • कांग्रेस ने दूसरी गारंटी यह दी थी कि बेरोजगारों को 5 लाख नौकरियां देंगे लेकिन 11 माह बाद भी बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिली है।
  • कांग्रेस ने हिमाचल में तीसरी गारंटी यह दी थी कि हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी लेकिन यह वादा भी नहीं निभाया गया।
  • कांग्रेस ने हिमाचल के पशुपालकों को गारंटी दी थी कि उनसे 100 रुपये किलो की कीमत पर दूध खरीदेंगे। पशुपालक अब तक इंतजार कर रहे हैं कि कांग्रेस की हिमाचल सरकार उनसे 100 रुपये किलो के दाम पर दूध कब खरीदेगी।
  • कांग्रेस ने हिमाचल के किसानों से झूठ बोला था कि उनसे 2 रुपये किलो में गोबर खरीदा जाएगा। कांग्रेस की सरकार ने अब तक 2 ग्राम गोबर भी नहीं खरीदा है।

कांग्रेस की नियत में है खोट

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि झूठी कांग्रेस ने हिमाचल में अन्य झूठी गारंटी भी दी थीं, जिनमें कहा गया था कि बागवान फलों की कीमत तय करेंगे, युवाओं के लिए 680 करोड़ का स्टार्टअप फंड रखा जाएगा, हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जाएंगे, हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से मुफ्त इलाज होगा। लेकिन यह सारे वादे कांग्रेस भूल गई। उसकी नीयत में खोट है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की तरह हिमाचल प्रदेश में भी पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने का वादा किया था। यह भी पूरा नहीं हुआ है। कांग्रेस की सारी गारंटी झूठ का पुलिंदा है।

भैयाजी ये भी देखें : कोर्ट पहुंचे बृजमोहन अग्रवाल, वकीलों से मुलाकात कर मांगा समर्थन

झूठी गारंटी देने गए थे भूपेश

कांग्रेस की ओर से हिमाचल की जनता को झूठी गारंटी बांटने वालों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल थीं। भूपेश बघेल ने जिस तरह 5 साल पहले छत्तीसगढ़ की जनता को ठगा, वैसे ही हिमाचल जाकर भी वहां की जनता को छला है। अब भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ की जनता को जो गारंटी बांट रही हैं, वे सब की सब झूठी हैं। छत्तीसगढ़ की जनता ने देखा है कि कांग्रेस में 2018 के चुनाव में जो 36 वादे किए थे, उनमें से एक तिहाई वादे भी ढंग से पूरे नहीं किए हैं। जो किया है उसमें छलावे के अलावा कुछ भी नहीं है।