spot_img

Income Tax Raid : लॉक डाउन के 6 महीने बीतने बाद अब खुलें लॉकर

HomeCHHATTISGARHIncome Tax Raid : लॉक डाउन के 6 महीने बीतने बाद अब...

रायपुर। Income Tax ने इसी साल के फरवरी महीने में शहर के कई कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमें आगे की जाँच पड़ताल लॉकडाउन की वज़ह से थम गई थी। अब सब कुछ एक बार फिर अपने पुराने ट्रेक पर लौट रहा है।

Income Tax के अफसरों की एक टीम सीए संजय संचेती व कमलेश जैन के लॉकर खोलने आज पहुंची है। दरअसल इन दोनों कारोबारियों के दफ्तर और घरों समेत कई ठिकानों पर फरवरी महीने में ये छापेमारी हुई थी।

भैयाजी ये भी देखे : राजधानी में आयकर की दबिश, आधा दर्जन ठिकानों पर जांच पड़ताल ज़ारी

मिली जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली से 3 अधिकारियों की स्पेशल टीम की मौजूदगी में दोनों सीए के लॉकरों की जांच करने पहुंची है।

आज Income Tax टीम संजय संचेती के बैंक ऑफ़ इंडिया व स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, जयस्तंभ चौक में लिए गए लॉकरों की जांच पड़ताल की जा रही है। जिसके बाद कल कमलेश जैन के लॉकरों की जांच होगी।

गौरतलब है कि 27 फरवरी को आयकर विभाग ने रायपुर समेत कई शहरों में ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत बड़ी रेड मारी थी। जिसमे कई बड़े अधिकारी, राजनेता, कारोबारी और सूबे के रसूखदारों के घरों में आईटी की टीम पहुंची थी।

भैयाजी ये भी देखे : Income tax Raid : मिले 1 करोड़ कैश, ज्वैलरी और दस्तावेज़, कार्यवाही ज़ारी

इस छापेमारी के दौरान आयकर (Income Tax) विभाग को कई करोड़ के कर चोरी, आय से अधिक संपत्ति के मामले सामने आए थे। इस कार्यवाही में आयकर की जंबो टीम ने करीब 100 से अधिक स्थानों पर छापेमार कार्रवाई की गई थी।