spot_img

Income tax Raid : मिले 1 करोड़ कैश, ज्वैलरी और दस्तावेज़, कार्यवाही ज़ारी

HomeCHHATTISGARHIncome tax Raid : मिले 1 करोड़ कैश, ज्वैलरी और दस्तावेज़, कार्यवाही...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, न्यायधानी बिलासपुर और मध्य प्रदेश के कई ठिकानों पर आयकर(Income tax) की दबिश में टीम को बड़ी रकम मिली है। छत्तीसगढ़ की एडवर्टाइज़िंग कंपनी ASA और व्यापक इंटरप्राइजेज समेत मध्यप्रदेश के विजन फोर्स ग्लासेस एंड टेंट पर आयकर(Income tax) विभाग ने शुक्रवार को तड़के सुबह छापेमारी की थी।

भैयाजी ये भी पढ़े :INCOMETAX ने दिल्‍ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में छापे मारे

इस छापेमारी में आईटी (Income tax) की टीम ने 1 करोड़ रुपए कैश, सोने के कीमती ज्वैलरी जप्त किए है, इसके साथ ही कई अहम दस्तावेज़ भी आयकर अफसरों ने अपनी कस्टडी में लिए है। आज भी आयकर की टीम इन ठिकानों पर पहुंच कर अपनी जाँच पड़ताल कर रहा है। आईटी की टीम ने कुल 4 कंपनियों के 24 ठिकानों पर दबिश दी थी।

राजधानी रायपुर में ASA के टाटीबंध, गुरुनानक चौक और व्यापक एडवरटाइजर के मैग्नेटो मॉल स्थित दफ्तर में आयकर(Income tax) की टीमें दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार्यवाही अगले एक दो दिनों तक और जारी रहेगी।

आय से अधिक संपत्ति और टैक्स चोरी जैसे मामलों की शिकायत के बाद आयकर (Income tax) की टीम ने यह छापेमारी की थी। जिसमें छत्तीसगढ़ में 30 से ज्यादा अफसरों की जंबो टीम इन कंपनियों के ठिकानों पर जांच पड़ताल कर रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में 4 साल में 40 प्रतिशत करदाता बढ़े

सराफा और रियल स्टेट रडार पर
आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक आयकर की कार्रवाई के घेरे में सराफा और रियल स्टेट से जुड़े कारोबारियों पर भी पैनी नज़र बनाए हुए है। बीतें
दो महीनों से आयकर विभाग छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के कई कारोबारियों को आयकर का सर्विलांस विंग डेटा तैयार कर रहा है।