spot_img

वाशिंगटन की सड़क पर उतरे ट्रंप समर्थक, रखी ऐसी शर्त कि बढ़ाई गई व्हाइट हाउस की सुरक्षा

HomeINTERNATIONALवाशिंगटन की सड़क पर उतरे ट्रंप समर्थक, रखी ऐसी शर्त कि बढ़ाई...

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनावी नतीजों को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में सड़कों पर उनके हजारों समर्थक उतर आए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। इन समर्थकों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई है। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आए लगभग एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन ट्रंप इन नतीजों को मानने को तैयार नहीं हैं और चुनाव में फर्जीवाडे का आरोप लगा रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे- google कर सकता है आपका अकाऊंट बंद, हो जाइए सावधान

धांधली का लगाया आरोप

सड़क पर उतरे ट्रंप (Donald Trump) के सर्मथकों ने पेंसिलवेनिया, नेवाड़ा जैसी जगहों पर धांधली होने का आरोप लगाया है। शनिवार को वॉशिंगटन में ट्रंप के हजारों समर्थक सड़क पर आ गए। इनका आरोप है कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है और जनमत को हड़प लिया गया है। वॉशिंगटन में ट्रंप के समर्थकों और विरोधियों के बीच कई जगह झड़प भी हुईं। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने यहां मिर्च पाउडर का भी छिड़काव किया है।

भैयाजी ये भी देखे- रईस एलन मस्क ने एक दिन में कराए 4 कोविड टेस्ट, दो पॉजिटिव-दो निगेटिव

मतपत्रों की दोबारा गणना की मांग

ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों का कहना है वे तभी संतुष्ट होंगे जब सभी राज्यों में मतपत्रों की दोबारा गिनती की जाएगी। सर्मथकों का कहना है, कि कई जगहों पर मृतकों के नाम से वोट डाला गया है। हालात को देखते हुए वॉशिंगटन डीसी में बड़े पैमाने पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। व्हाइट हाउस की सुरक्षा पहले से ही चाक चौबंद है। ट्रंप के विश्वस्त मंत्री माइक पोम्पिओ पहले ही कह चुके हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप अपने अगले कार्यकाल की तैयारी कर रहे हैं।