spot_img

Video : लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, 9 की मौत…20 घायल

HomeNATIONALVideo : लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, 9 की...

चेन्नई। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक यात्री में आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। दक्षिण रेलवे सूत्रों ने बताया कि यह घटना शनिवार तड़के लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस में हुई। सभी मृतक उत्तर प्रदेश के थे और रामेश्वरम तीर्थ यात्रा पर जा रहे थे।

भैयाजी ये भी देखें : Video : CEC राजीव कुमार बोले, 11 सितंबर तक चलेगा मतदाता…

प्रभावित कोच में 55 यात्री थे, जिसे शुक्रवार को नागरकोइल में जोड़ा गया था। रेल अफसरों ने बताया कि खाना पकाने के लिए अवैध रूप से कोच के अंदर ले जाए जा रहे गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण आग लगी। इस बीच घायल हुए 20 लोगों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन मदुरै रेलवे स्टेशन से 1 किमी दूर एक यार्ड में खड़ी थी और यात्री दर्शन के लिए मीनाक्षी मंदिर के लिए निकलने वाले थे। अग्निशमन एवं बचाव सेवा विभाग मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। ट्रेन जब मदुरै रेलवे स्टेशन पहुंची तो कई लोग उतर चुके थे।

मदुरै जिला कलेक्टर संगीता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि घायलों को अस्पतालों में भेज दिया गया है और इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की आगे जांच की जाएगी।

मृतक परिवारों को मिलेंगे 10 लाख

इधर इस हादसे में अपनी जान गंवा बैठे लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि भारतीय रेलवे की तरफ से दी जाएगी। वहीँ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने इस घटना में मृतक के परिवार को 3 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। घायलों को भी रेलवे ने मुवावज़ा देने की घोषणा की है।