spot_img

मॉल में युवाओं के बीच हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, दिलाई गई शपथ…

HomeCHHATTISGARHमॉल में युवाओं के बीच हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, दिलाई गई शपथ...

कोरबा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार के निर्देशन में जिला नोडल स्वीप व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत विश्वदीप की उपस्थिति में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर के पॉम मॉल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित नए एवं युवा मतदाताओं ने भाग लिया। इस दौरान डांस प्रतियोगिता भी रखी गई।

भैयाजी ये भी देखे : पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी का निधन, सीएम भूपेश ने जताया शोक…

मॉल में उपस्थित लोगों को बताया गया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार काउपयोग किया जाना बहुत जरूरी होता है। निर्वाचन में एक-एक मत का महत्व होता है। हमें अपने मत का उपयोग अवश्य करना चाहिए। जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप ने सभी युवाओं और मतदाताओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि मतदाता की सक्रिय भागीदारी से देश का लोकतंत्र मजबूत एवं स्थायी बनता है।

आप सभी अच्छे मतदाता का परिचय देते हुए लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। साथ ही किसी भय, प्रलोभन, लालच या बहकावे में आकर मतदान नहीं करें। उन्होंने उपस्थित सभी जन को लोकतंत्र की महत्ता की जानकारी देते हुए बताया कि जनता द्वारा जनता के लिए जनता का शासन ही लोकतंत्र है। किसी भी लोकतंत्र की मजबूती का आधार मतदान है।

उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सभी अपने परिवार सहित आसपास के मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करें। जिससे वे अपने मताधिकार का उपयोग कर देश के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन कर सके एवं लोकतंत्र की मजबूती मे भागीदार बने। उन्होंने सभी को आधुनिक दृष्टिकोण अपनाने एवं अपने मत को व्यर्थ न जाने देकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने हेतु प्रेरित किया।

भैयाजी ये भी देखे : मवेशियों को सड़को पर आने से रोकने के लिए ग्राम सभाओं…

सीईओ विश्वदीप ने उपस्थित सभी नागरिकों को एकीकृत मतदाता सूची के प्रारंभिक प्रकाशन के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटवाने, स्थानांतरित करवाने हेतु उपयोग में आने वाले आवेदन फार्म-6, फार्म-7, फार्म-8 की उपयोगिता बताई। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीमा पात्रे, बलराम कुर्रे सहित जनप्रतिनिधि एवं नागरिकगण उपस्थित थे।