spot_img

वंदे भारत ट्रेन फिर गाय से टकराई

HomeNATIONALवंदे भारत ट्रेन फिर गाय से टकराई

सूरत। पश्चिम रेलवे के मुम्बई मंडल में वलसाड और अतुल रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार शाम को गांधीनगर कैपिटल-मुम्बई वंदे भारत (VANDE BHARAT) एक्सप्रेस मवेशी से टकरा गई। हादसे के बाद ट्रेन मौके पर अतिरिक्त 24 मिनट खड़ी रहने के बाद रवाना हुई। रेलवे के मुताबिक, इंजन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान हुआ है।

भैयाजी यह भी देखे: चुनाव आयोग ने लॉन्च किया पोर्टल, दलों के लेन-देन का लेखा-जोखा अब ऑनलाइन हो सकेगा दर्ज

जानकारी के मुताबिक, 20902 गांधीनगर कैपिटल-मुम्बई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस (VANDE BHARAT) सोमवार दोपहर 2.05 बजे रवाना होने के बाद सूरत रेलवे स्टेशन 27 मिनट देरी से शाम 5.37 बजे पहुंची। इसी दौरान वलसाड से अतुल रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे किमी नं. 197/11 के पास वंदे भारत एक्सप्रेस मवेशी से टकरा गई। घटना के बाद चालक ने ट्रेन खड़ी कर दी। मवेशी इंजन से टकराने के बाद कोच संख्या सी-13 के नीचे फंस गई थी। जिसे ट्रेन टीएक्सआर स्टाफ ने हटाया। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने जांच के बाद ट्रेन को आगे रवाना होने के लिए फिट कर दिया।

इस घटना के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस (VANDE BHARAT) वलसाड और अतुल स्टेशन के बीच शाम 6.19 बजे से 6.43 बजे तक खड़ी रही। गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस को कैटल रन ओवर (सीआरओ) से बचाने के लिए ट्रैक के किनारे फैसिंग का कार्य शुरू किया है। इसके बावजूद हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि मवेशी से टकराने के बाद इंजन को मामूली नुकसान हुआ है। ट्रैक के किनारे फैसिंग का कार्य पूरा होने के बाद ऐसी घटनाओं पर विराम लगने की बात अधिकारियों द्वारा कही गई है।