spot_img

बिजनेस के बादशाह “अंबानी परिवार” में होगा बटवारा, ये है वज़ह

HomeNATIONALबिजनेस के बादशाह "अंबानी परिवार" में होगा बटवारा, ये है वज़ह

मुंबई / देश के अमीर परिवारों में से एक अंबानी परिवार में भी अब बटवारे की सुगबुगाहट आ रही है। मिली जानकारी अनुसार मुकेश अंबानी (mukesh ambani)अब अपने बिजनेस को बच्चे ईशा,आकाश और अनंत के बीच बांटना चाहते हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े-पुलिस के हाथ लगा नशीले कफ सीरप का जखीरा, आठ लाख…

बता दे कि मुकेश अंबानी (mukesh ambani)ने अपनी उत्तराधिकार योजना के बारे में कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की है लेकिन एक्सपर्ट की माने तो मुकेश अंबानी ने जिस तरह रीटेल और डिजिटल में कारोबार बढ़ाया है, उससे साफ है कि वह बिजनेस की कमान अगली पीढ़ी के हाथों में सौंपने की तैयारी में है।

भैयाजी ये भी पढ़े – निलंबित IPS मुकेश गुप्ता और रजनीश सिंह के खिलाफ बिलासपुर में…

मुकेश अंबानी ‘फैमिली कौंसिल’ बनाने की तैयारी में

बताते चले की अंबानी ग्रुप के सभी बिजनेस में उनके बच्चे पहले से अपनी पसंद के हिसाब से पहले ही रिलायंस के कारोबार में अहम भूमिका निभा रहे हैं। अंबानी के जुड़वा बच्चों ईशा और आकाश ने कंपनी के डिजिटल कारोबार में उतरने पर जोर दिया था।पारिवारिक मित्रो के हवाले से यह भी खबर आई है कि अपने सगे भाई से हुए संपत्ति विवाद के बाद मुकेश एक ‘फैमिली कौंसिल’ यानी पारिवारिक परिषद बनाने की तैयारी में हैं।

मुकेश अंबानी ने कोरोना में कमाए 6.5 अरब डॉलर

ताकि उनके कारोबार को अगली पीढ़ी तक आसानी से ट्रांसफर किया जा सके। इस फैमिली कौंसिल में अंबानी के तीनों बच्चे आकाश, ईशा और अनंत के साथ ही परिवार का एक वयस्क सदस्य होगा। हालांकि इस पर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ज्ञात हो कि कोविड-19 के दौरान में भी मुकेश अंबानी (mukesh ambani) ने अपने टेक और रीटेल बिजनेस के लिए 6.5 अरब डॉलर जुटाए हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े – पुलिस के हाथ लगा नशीले कफ सीरप का जखीरा, आठ लाख…