spot_img

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का पत्र, 3 साल से एक ही जगह पोस्टेड अफसरों को हटाएं

HomeCHHATTISGARHइलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का पत्र, 3 साल से एक ही जगह...

रायपुर। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने आगामी विधानसभा चुनाव (RAIPUR NEWS) के मद्देनजर छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के मुख्य सचिवों को अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए कहा है। इसमें छत्तीसगढ़, मिजोरम, राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना के मुख्य सचिवों को पत्र भेजा गया है, जिसमें राज्य में 3 साल या उससे ज्यादा समय तक एक ही जगह में पोस्टेड अधिकारियों का ट्रांसफर करने कहा है। इसके लिए 31 जुलाई तक की डेडलाइन रखी गयी है और जानकारी इलेक्शन कमीशन को भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: भिलाई में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की प्रतिमा पर पोती कालिख

विशेष तौर पर फील्ड से जुड़े अफसरों (RAIPUR NEWS)  के ट्रांसफर-पोस्टिंग की बात कही गई है। जिसमें कलेक्टर, अपर कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम, रिटर्निंग ऑफिसर, असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर, तहसीलदार, ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर समेत कई अधिकारी वहीं ये नियम पुलिस विभाग के लिए भी लागू होंगे। आईजी, डीआईजी,एसपी, एडिशन एसपी, डीएसपी, सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर के अलावा कई अधिकारी शामिल हैं।

3 जनवरी तक करना है सरकार का गठन

राज्य में सरकार के गठन की भी डेट इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (RAIPUR NEWS)  ने जारी की है। यानी इस दिन तक हर हाल में राज्यों मे चुनाव होकर सरकार का गठन करना जरूरी है। छत्तीसगढ़ में इसके लिए 3 जनवरी 2024 तक की समय सीमा तय की गई है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले 4-5 महीनों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो सकती है और दिसंबर में नतीजे भी आ सकते हैं।