spot_img

राष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, पीएम मोदी- राष्ट्रपति कोविंद सहित कांग्रेस नेताओं ने दी बधाई

HomeINTERNATIONALराष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, पीएम मोदी- राष्ट्रपति...

दिल्ली। अमेरिका की जनता ने नया राष्ट्रपति (Rastrapati Election) जो बाइडेन को चुना है। स्थानीय समय के अनुसार शनिवार की रात हुई वोटों की गणना के बाद जो बाइडेन को 46वां राष्ट्रपति घोषित किया गया है। जो बाइडेन ने वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़े मतों से हराया है।

इस करारी हार के बाद ट्रंप ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इधर अमेरिका के नए राष्ट्रपति (Rastrapati Election)  जो बाइडेन को देश भर से बधाई मिल रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है, कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे।

भैयाजी ये भी देखे – बाइडेन ने किया जीत का दावा, ट्रंप का नाम लिए बगैर कही ये बात…

पीएम ने किया ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है। पीएम ने अपने ट्वीट में बाइडेन को टैग करते हुए कहा है कि भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत बनाने में उपराष्ट्रपति रहते आपका महत्वपूर्ण योगदान था। पीएम ने कहा है कि हम भारत और अमेरिका के संबंधों को और अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे – ट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया

कांग्रेस नेताओं ने दी बधाई

जो बाइडेन और कमला हैरिस को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शशि थरूर, आदित्य ठाकरे, महबूबा मुफ्ती और अन्य नेताओं ने भी बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि बाइडेन और कमला हैरिस के नेतृत्व में भारत निकट साझेदारी के लिए तत्पर है। यह इस रीजन और दुनिया में शांति और विकास के लिए फायदेमेंद होगा।

भैयाजी ये भी देखे – अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: गणना में बाइडेन निकले आगे, वोटो की गिनती रूकवाने ट्रंप पहुंचे कोर्ट…

वहीं राहुल गांधी ने बाइडेन (Rastrapati Election) को बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि वे अमेरिका को एकजुट कर सही दिशा में लेकर जाएंगे। आदित्य ठाकरे ने बधाई देते हुए लिखा, कि बाइडेन जल्द ही पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल होने के लिए अमेरिका का नेतृत्व करेंगे। महबूबा मुफ्ती ने बधाई देते हुए लिखा है, कि उनकी जीत से दुनिया को यह उम्मीद मिली है कि दक्षिणपंथी उग्रवाद और वे लोग जो विभाजन और घृणा दिखाते हैं, वे डोनाल्ड ट्रंप की तरह इतिहास के पन्नों पर सिमट कर रह जाएंगे।